सड़क किनारे बनी नाली को मनमानी तरीके से युवक ने पाटा, लोग परेशान…

सड़क किनारे बनी नाली को मनमानी तरीके से युवक ने पाटा, लोग परेशान…

जोगिया सिद्धार्थनगर।जहां एक तरफ जलनिकासी के लिए नाला-नाली बनाने की मांग की जा रही है,ताकि जलजमाव न हो वहीं कुछ दबंग हैं कि वो नाले को ही पाटने में जुट गए हैं। नाला पाटे जाने के चलते गांव के लोग परेशान हैं। नाली का गंदा पानी न केवल सड़क पर फैल रहा बल्कि लोगों के घरों में बैक फ्लो करने लगा है।
जोगिया ब्लाक के पोखरभिटवा पिच मार्ग के किनारे नाली बनाया गया जो गांव के पानी बहने के लिए है यहां हाल ही में ग्राम प्रधान ने नाली बनावाया था।जो गांव के एक दबंग ने उसे पाट दिया। इससे घरों के पानी की निकासी बंद हो गई है। जबकि अब गांव का युवक मनमानी तरीके से सड़क को तोड़कर दूसरा नाली बनाने में जुट गया है। लोगों का कहना है कि नाला पाटे जाने का विरोध करने पर वह दबंग गाली गलौज मारपीट पर आमादा हो जाता है। जान से मारने की धमकी भी देता है। इसे लेकर गांव का माहौल बिगड़ गया है। तनाव बन गया है।
अपना दल (एस) जिला मीडिया प्रभारी शेषमणि प्रजापति ने सदर एसडीएम उमेश चंद्र निगम को लिखित शिकायत पत्र देकर मामले की कार्रवाई करने की मांग की है।
बता दें कि जोगिया ब्लाक के पोखरभिटवा गांव मे पिच मार्ग के किनारे बनाए गए नाली को गांव के ही एक दबंग युवक ने मिट्टी डाल कर पाट दिया है। गांव की एक महिला का कहना है कि नाला पाटे जाने से पानी आंगन में भरा हुआ है। विरोध करने पर आरोपी मारपीट करने पर आमादा हो जाता है। ग्रामीणों की मानें तो उन लोगों ने ग्राम प्रधान, से भी शिकायत की है। इसके बाद भी कोई कार्रवाई नहीं हुई। वहीं नाले के विवाद को लेकर गांव में तनाव बना है। लोगों का कहना है कि यदि संबंधित विभाग ने मामले को गंभीरता से नहीं लिया, तो किसी रोज अनहोनी से इनकार नहीं किया जा सकता है।

पत्रकार असदुल्लाह सिद्दीकी की रिपोर्ट…