*नूतन के साथ के इस अभिनेता की कैंसर से हुई मृत्यु…..*

*नूतन के साथ के इस अभिनेता की कैंसर से हुई मृत्यु…..*

*पैसे के अभाव में नहीं करा पाए इलाज: गुरुद्वारे व मंदिर से मिला खाना खाकर गुजार रहे थे जीवन*

*इलाज के बड़े सितारों से लगाई थी गुहार, पर किसी ने नहीं की मदद*

*लखनऊ/चंडीगढ़।* बॉलीवुड के वेटेरन एक्टर रतन चोपड़ा का निधन हो गया है, वे कैंसर से पीड़ित थे। पंजाब के मलेरकोटला में शुक्रवार को उनका निधन हुआ। रतन चोपड़ा की बेटी अनीता ने उनकी मौत की खबर की पुष्टि की है। उन्होने बताया कि रतन कैंसर की बीमारी से जूझ रहे थे और उनके पास इलाज के लिए पैसे नहीं थे। वे अपने आखिरी दिनों में पैसों के अभाव में रहे, वे अपने एरिया के गुरूद्वारे और मंदिरों से मिलने वाले खाने पर गुजारा कर रहे थे। रतन पिछले कुछ समय से हरियाणा के पंचकुला के सेक्टर 26 में किराए के मकान में बसे थे।
उन्हे इसी साल हुआ था कैंसर। रतन चोपड़ा को इसी साल जनवरी के महीने में अपने कैंसर से पीड़ित होने के बारे में पता चला था‌ वे अविवाहित थे और स्कूल और कुछ अन्य इंस्टिट्यूट में अंग्रेजी पढ़ाते थे। रतन ने अपनी खुद की पढ़ाई पटियाला के चंडीगढ़ एंड पंजाब यूनिवर्सिटी से की थी। उनका असली नाम अब्दुल जब्बर खान था, उन्होने अनीता नाम की एक लड़की को अडॉप्ट किया था। रतन चोपड़ा ने साल 1972 में आई फिल्म “मोम की गुड़िया” में मुख्य किरदार निभाया था, इसमें उनके साथ एक्ट्रेस तनूजा भी थी।
रतन ने अपने समय में ये दावा किया था कि उन्हें लोफर, आया सावन झूम के और जुगनू जैसी फिल्मों के ऑफर मिले थे। इन सभी को उन्होने अपनी दादी के जोर डालने पर ठुकरा दिया था। रतन की दादी उनके फिल्मी करियर के खिलाफ थीं। बाद में उन्होंने इंडस्ट्री को अलविदा कह दिया था। सबसे दुखद बात यह है उनके परिवार के सूत्रों की बात मानें तो कैंसर का पता चलने के बाद उन्होने फिल्म जगत के के ई बड़े अभिनेता से मदद की गुहार लगाई थी परंतु किसी ने मदद नहीं की।
*”हिंद वतन समाचार” की रिपोर्ट, , ,*