कान्हा की नगरी में अनलाॅक हुआ कोरोना, 13 दिन में मिले 79 मरीज…

कान्हा की नगरी में अनलाॅक हुआ कोरोना, 13 दिन में मिले 79 मरीज…

औसतन 6 मरीज प्रतिदिन मिल रहे हैं, रिकवरी रेट में आई गिरावट…

तीन और मरीज मिलने से कोरोना पाॅजिटिव की संख्या पहुंची 156…

मथुरा। अनलाॅक फेज-1 के साथ ही कान्हा की नगरी में कोरोना भी अनलाॅक हो गया है। एक से 13 जून की दोपहर तक जनपद में कोरोना पाॅजिटिव की संख्या बढ कर 156 पहुंच गई। लाॅकडाउन खत्म होने के समय यानी 31 मई तक जनपद में कोरोना पाॅजिटिव की संख्या 77 थी, जिनमें से 19 कोरोना के एक्टिव केस थे। अनलाॅक फेज में कोरोना का विस्फोट जारी है। मौत का आंकडा भी लगातार बढ रहा है। ठीक होने वाले मरीजों की तुलना में कोरोना के मिल रहे मरीजों की ज्यादा संख्या चिंता का विषय है। एक्टिव केस की संख्या लगातार बढ रही है जबकि रिकवरी रेट नीचे आ रहा है।
शनिवार को मथुरा में तीन कोरोना पाॅजिटिव और मिले नौहझील के गांव भालई तथा चैमुहां के गांव नरी और सिहाना में एक एक कोरोना पाॅजिटिव मिला है।
जैंत चैकी क्षेत्र के गांव भदाल से जैंत चैकी इंचार्ज धीरज कुमार गौतम द्वारा गिरफ्तार गए युवक की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। जैंत पुलिस द्वारा तीन दिन पूर्व मय फोर्स भदाल क्षेत्र से झगड़े की सूचना पर पाँच लोगों को गिरफ्तार था। जिसके बाद कि उनका मुकदमा लिखकर थाना वृंदावन के लिए भेजा गया। जहां आरोपियों को हवालात में भेजने से पहले उनका कोरोना सैंपल लिया गया। उसके बाद कि उन्हें जमानत पर छोड़ दिया गया। जैंत पुलिस द्वारा उठाए गए पांचों आरोपियों में से शुक्रवार के दिन एक युवक की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। कोरोना संक्रमित युवक के सम्पर्क में आने के बाद अब जैंत पुलिस चैकी के चैकी प्रभारी धीरज गौतम, एसआई जसवंत सिंह, हेड कांस्टेबल चन्दन सिंह, कांस्टेबल गौरव कुमार सहित चालक कांस्टेबल सन्दीप सिंह को कृष्णा कुटीर के क्वरन्टीन सेंटर में कोरन्टीन किया गया है।

पत्रकार अमित गोस्वामी की रिपोर्ट…