बैंक से नीलामी में खरीदे गए भूखंड का मामला…

बैंक से नीलामी में खरीदे गए भूखंड का मामला…

 भू-माफिया कर रहे हैं रेकी, घर में घुसकर दी जान से मारने की धमकी…

भयभीत पत्रकार ने पुलिस कमिश्नर से मिलकर सौंपी हाईकोर्ट के आदेश की कापी, न्याय की गुहार लगाई…

“हिंद वतन समाचार” पर 15 मई को चली खबर 👆

  “हिंद वतन समाचार” पर 12 जून को चली खबर 👆

लखनऊ। गौशाला प्रबंधक/पत्रकार डाॅ अजय गुप्ता ने पुलिस कमिश्नर सुजीत पांडेय से मिलकर पारा थाने की मोहान रोड पुलिस चौकी के निकट मेन रोड पर स्थित अपने भूखंड के मामले में हाईकोर्ट द्वारा 9 जून को दिए गए आदेश की प्रति उपलब्ध कराते हुए भूखंड पर कब्जे का प्रयास करने वालों एवं घर में घुसकर जान से मारने की धमकी देने वालों के विरुद्ध एफआईआर दर्ज कर उनकी गिरफ्तारी की मांग की है। पुलिस कमिश्नर को दिए गए शिकायती पत्र में कहा गया है कि 24 जनवरी 2008 को बैंक से नीलामी में खरीदे गए इस भूखंड को विजय गौड़ उर्फ पप्पू गौड़, कमलकांत शर्मा, प्रकाश चौरसिया उर्फ गुड्डू चौरसिया, नासिर जमाल एवं बसंत नारायण मेहरोत्रा गिरोह बनाकर कागजों में फर्जी कूटरचना कर उक्त भूखंड पर कब्जे का लगातार प्रयास करते रहते हैं।
ग्रामीण पत्रकार एसोसिएशन के प्रदेश सचिव डाॅ अजय गुप्ता का कहना है कि कोरोना के चलते लागू संपूर्ण लाॅकडाउन के बावजूद इन लोगों ने मोहान रोड चौकी की पुलिस की मिलीभगत से 7 मई को रातों-रात भूखंड पर अवैध खनन कर लाई गई सैकड़ों ट्रक मिट्टी डलवा दी थी। इस मामले मामले में एसीपी की जांच के बाद 6 जून को मोहान रोड चौकी इंचार्ज को हटा दिया गया, इसके दूसरे दिन ही 7 जून को विपक्षीगणों ने भूखंड पर फिर निर्माण का प्रयास किया जिसे एसीपी की फटकार के बाद पुलिस ने मौके पर जाकर रुकवाया। इसमें पूर्व 21 मई को दिन में विजय गौड़ उर्फ पप्पू गौड़ कमलकांत ने दो अन्य लोगों के साथ उनके घर में घुसकर धमकी दी थी कि भूखंड और हम लोगों के बारे में लिखापढ़ी करना बंद कर दो नहीं तो जान से मार देंगे।
पत्र में कहा गया है कि विपक्षीगणों के विरुद्ध 2017 में विभिन्न धाराओं के तहत पारा थाने में एफआईआर भी दर्ज हुई थी, पर बाद में पुलिस ने एफआर लगा दी जो न्यायालय में विचाराधीन है। डाॅ अजय गुप्ता ने आशंका जताई है कि आरोपियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज जेल न भेजा गया तो ये लोग कभी भी उन पर हमला कर सकतें हैं। उन्होने कहा है कि गौशाला जाते समय लगातार उनकी रेकी की जा रही है। पुलिस कमिश्नर ने आश्वासन दिया है कि इस मामले में जांच के बाद आरोपियों के विरुद्ध सख्त कार्रवाई की जाएगी।

“हिंद वतन समाचार” की रिपोर्ट, , ,