हाटस्पाट में शामिल शहर के बाजार खुलवाने के संबंध में व्यापार मंडल ने स्वास्थ्य मंत्री व सहकारिता मंत्री से लगाई गुहार…

हाटस्पाट में शामिल शहर के बाजार खुलवाने के संबंध में व्यापार मंडल ने स्वास्थ्य मंत्री व सहकारिता मंत्री से लगाई गुहार…

बहराइच 6 जून। शहर में घोषित हाटस्पाट कंटेनमेंट जोन की सीमाओं पर पुनर्विचार कर मुख्य बाजार खुलवाने के संबंध में उद्योग व्यापार मंडल के प्रतिनिधिमंडल ने अध्यक्ष कुलभूषण अरोड़ा के नेतृत्व में शनिवार को यूपी के चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह व सहकारिता मंत्री मुकुट बिहारी वर्मा से मुलाकात कर उन्हें ज्ञापन सौंपा।
व्यापार मंडल उपाध्यक्ष मनीष मल्होत्रा ने बताया कि अध्यक्ष कुलभूषण अरोड़ा, महामंत्री दीपक सोनी दाऊ जी, वरिष्ठ उपाध्यक्ष बृजमोहन मातनहेलिया व उपाध्यक्ष मनीष मल्होत्रा आदि व्यापारियों ने बहराइच दौरे पर आए स्वास्थ्य मंत्री से मुलाकात कर बताया कि शहर के सिद्धनाथ मंदिर के पास आवासीय क्षेत्र में दिल्ली से आया एक युवक कोरोना संक्रमित पाया गया था। युवक एल-1 अस्पताल में भर्ती है तथा उसके परिवार के सभी सदस्यों की कोविड-19 जांच रिपोर्ट भी निगेटिव आई है। संक्रमण की पुष्टि के बाद संक्रमित के आवास से 250 मीटर परिधि में आ रहे शहर के मुख्य व्यापारिक केन्द्र तथा अति आवश्यक वस्तुओं के बाजार बंद कर दिए गए हैं। इससे शहर का जनजीवन प्रभावित हो रहा है।
मंत्री द्वय से आग्रह किया गया है कि जनजीवन सामान्य करने की लाकडाउन 5.0 में शासन की मंशा को ध्यान में रखते हुए शहर का मुख्य मार्ग व बाजार खुलवाया जाए।
दोनों मंत्रियों ने प्रशासन से वार्ता कर उचित समाधान का आश्वासन दिया है।
संवाददाता-कैलाश नाथ राना की रिपोर्ट…