लखनऊ में एक और कोरोना मरीज की मृत्यु: पांच अस्पतालों को बंद करने के आदेश…

बड़ी खबर-

लखनऊ में एक और कोरोना मरीज की मृत्यु: पांच अस्पतालों को बंद करने के आदेश…

चार नर्सों सहित 10 नए पाॅजिटिव मिले…

लखनऊ। केजीएमयू में भर्ती एक कोरोना मरीज की आज मृत्यु हो गई, वहीं 10 नए पाॅजिटिव मरीज मिले हैं। केजीएमयू द्वारा जारी मेडिकल बुलेटिन के अनुसार बलरामपुर के उतरौला थाना क्षेत्र के बोरिहार के रहने वाले (30 वर्षीय) पुरुष की आज किंग जॉर्ज चिकित्सा विश्वविद्यालय के कोरोना वार्ड में मृत्यु हो गई। रोगी को 27 मई को भर्ती किया गया था। सूखी खाँसी, बुखार और सांस लेने में परेशानी के लक्षण के साथ रोगी द्वारा विश्वविद्यालय में संपर्क किया गया था।
बताया गया है कि एक सप्ताह पूर्व ही रोगी मुम्बई से लौट कर आया था। Triage में सैंपल जांच हुई जिससे संक्रमण की पुष्टि हुई। रोगी को भर्ती के समय से ही अत्यधिक समस्याएं थी अतः आरंभ से ही सघन चिकित्सा में रखा गया था। मरीज को बचाने के सम्पूर्ण प्रयास किये गए किन्तु हालत में सुधार नहीं आया। अंततः रोगी multiple organ failure में चले गए और आज उनकी मृत्यु हो गई। रोगी के तीमारदारों को 14 दिन तक घर मे रहने को कहा गया है।
इसके अलावा लखनऊ में आज शाम की रिपोर्ट में 10 नए पाॅजिटिव मरीज सामने आए हैं। इनमें फातिमा हॉस्पिटल की 4 नर्स एवं 4 प्रवासी तथा न्यू हैदराबाद का एक तथा आरपीएफ का एक जवान शामिल है। लखनऊ के पांच निजी अस्पतालों को बंद करने के आदेश दिए गए हैं, इनमें फातिमा हॉस्पिटल, होप मदर एन्ड चाइल्ड केयर, राधा स्पेशलिस्ट हॉस्पिटल एवं विवेकानंद अस्पताल की कुछ यूनिट तथा अवध हॉस्पिटल की कुछ यूनिट को बंद करने के आदेश दिए गए हैं। (3 जून 2020)

विशेष संवाददाता विजय आनंद वर्मा की रिपोर्ट, , ,