शर्मनाक: बहन पर बुरी नजर रखता था भाई…..!

शर्मनाक: बहन पर बुरी नजर रखता था भाई…..!

मूसल से सिर पर वार करके हंसिया से गला रेतकर खुद जा पहुंची थाने…

इलाज के दौरान अस्पताल में भाई ने दम तोड़ा, बहन गिरफ्तार…

इटावा। इटावा के सती मोहल्ला में मंगलवार देर रात भाई की हरकतों से तंग आकर बहन ने अपने भाई की गर्दन काटकर हत्या कर दी। चारपाई पर सो रहे भाई के सिर पर पहले मूसल का जोरदार प्रहार किया फिर गर्दन को हंसिया से रेत दिया। इसके बाद वह खुद ही सदर कोतवाली पहुंच गई और दुस्साहसिक अंदाज में हत्या करने का गुनाह कुबूल कर लिया, जिससे एकवारगी पुलिस वाले भी सकते में आ गए। मोहल्ला सती मठिया के समीप रहने वाले विजय सिंह राजपूत अपनी पत्नी माया देवी के साथ सोमवार की सुबह अपनी ससुराल औरैया-कन्नौज जिले की सीमा के गांव जदेड़ थाना बेला गए हुए थे। इधर घर पर उनके दो पुत्रों में से छोटा पुत्र (24 वर्षीय) दीपक राजपूत और छोटी पुत्री (22 वर्षीय) शशि के साथ ही बुजुर्ग (80 वर्षीय) पिता जगन्नाथ मौजूद थे। जबकि बड़ा पुत्र प्रदीप नौकरी करने के नाते राजस्थान में था।
बताया जा रहा है कि मंगलवार रात करीब 11 बजे जब दीपक चारपाई पर सो रहा था तभी शशि ने उसके सिर पर मूसल से हमला कर दिया, इसके बाद हंसिया से उसकी गर्दन रेत दी और मरा समझ कर घर से निकल सीधे सदर कोतवाली पहुंचकर पुलिस को खुद ही अपने द्वारा की गई वारदात के बारे में सूचना दी।पुलिस ने उसे हिरासत में लेकर जब घटना के बारे में पूछताछ की तो उसने बताया कि भाई दीपक आए दिन बुरी नजर रखते हुए उसके साथ गलत हरकत करने की कोशिश करता था। पुलिस ने अधिकारियों को मामले की सूचना देते हुए शशी को हिरासत में लेकर उसके साथ मौके पर पहुंचकर खून से लथपथ दीपक को जिला अस्पताल पहुंचाया, जहां हालत नाजुक होने के चलते डाक्टरों ने उसे पीजीआई सैफई के लिए रेफर कर दिया वहां उपचार के दौरान उसने दम तोड़ दिया।
सैफई पहुंचे विजय सिंह ने बताया कि वह ससुर का आॅपरेशन होने पर उनका हालचाल लेने के लिए पत्नी संग ससुराल गए थे, उनको घटना की जानकारी पुलिस से मिली। एसपी (सिटी) डा. रामयश सिंह ने बताया कि जगन्नाथ की तरफ से दी गई तहरीर में बताया गया है कि उनके नाती-नातिन घर में सोये हुए थे उनमें किसी बात को लेकर विवाद हुआ जिस पर नातिन ने नाती पर मूसल और हंसिया से प्रहार करके गंभीर रूप से घायल कर दिया। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर शशी को गिरफ्तारी कर लिया है। उन्होने बताया कि शशी ने पूछताछ में भाई पर गंभीर आरोप लगाए हैं।

पत्रकार नितेश प्रताप सिंह की रिपोर्ट, , ,