दो व्यक्ति कोरोना पाॅजेटिव मिलने पर ग्राम धवा एवं ग्राम शहबाजपुर कन्टेनमेंट जोन घोषित…

दो व्यक्ति कोरोना पाॅजेटिव मिलने पर ग्राम धवा एवं ग्राम शहबाजपुर कन्टेनमेंट जोन घोषित…

कासगंज: कोविड-19 के नियंत्रण एवं रोकथाम के लिये वर्तमान में लाॅक डाउन के दौरान अन्य प्रांतों से जनपद में आ रहे संदिग्ध व्यक्तियों के नमूने 27 मई 2020 को कोरोना जांच हेतु भेजे गये, जिनमें से 31 मई 2020 को प्रातः प्राप्त रिपोर्ट के अनुसार थाना गंजडुण्डवारा क्षेत्र के ग्राम धवा एवं ग्राम शहबाजपुर में निवारत एक-एक व्यक्ति कोरोना पाॅजेटिव मिला है। जिसके कारण उक्त दोनों स्थलों को कन्टेनमेंट जोन बना दिया गया है।
जिला मजिस्ट्रेट चन्द्र प्रकाश सिंह द्वारा ग्राम धवा एवं ग्राम शहबाजपुर में कन्टेनमेंट जोन के नियमों का पालन कराने के लिये एसडीएम पटियाली शिवकुमार एवं पुलिस अधीक्षक पटियाली गवेन्द्र पाल गौतम तथा खण्ड विकास अधिकारी गंजडुण्डवारा कमलकांत की ड्यूटी लगा दी गई है। निर्देशित किया गया है कि दोनों ग्रामों का कन्टेनमेंट एरिया सील करायें तथा प्रतिदिन समय से निरंतर सैनेटाइजेशन कराते रहें। साथ ही वहां के निवासियांे के लिये अपनी देखरेख में डोर टू डोर आवश्यक सामग्री की आपूर्ति तथा भोजन व खाद्यान्न की व्यवस्था सुनिश्चित करायें। कन्टेनमेंट एरिया में किसी भी प्रकार का मूवमेंट पूर्णतः प्रतिबन्धित रहेगा।
—————-
कोरोना संक्रमण से पूर्ण सतर्कता बरतें-डीएम
जिले में कुल 20 पाॅजेटिव मरीजों में से 15 मरीज ठीक होकर जा चुके हैं अपने घर। अब जिले में हैं 05 एक्टिव केस।
कासगंज: जिलाधिकारी चन्द्र प्रकाश सिंह ने कहा कि वर्तमान में विभिन्न प्रांतों एवं जनपदों से प्रवासी मजदूर/व्यक्ति ट्रेनों, बसों व अन्य वाहनों से जनपद में आ रहे हैं, जिससे यहां कोरोना संक्रमण फैलने की प्रबल संभावना बनी हुई है। जिसके दृष्टिगत जिले में अधिक सतर्कता बरतने की आवश्यकता है तथा बाहर से आये प्रत्येक व्यक्ति को होम क्वारेन्टाइन का पालन कराया जाना नितांत आवश्यक है। वर्तमान में जिले में कोरोना पाॅजेटिव मरीजों की संख्या 20 हो गई है। जिनमें से 15 मरीज ठीक होकर अपने घर जा चुके हैं। अब जिले में कोरोना एक्टिव केसों की संख्या 05 है।
कोरोना वायरस कोविड-19 के संक्रमण से बचाने के लिये जिलाधिकारी द्वारा जनपद के समस्त नगरीय एवं ग्रामीण क्षेत्रों में स्थित धार्मिक स्थलों, ग्राम पंचायतों, नगर पालिकाओं, नगर पंचायतों में पूरे नगर में लगाये गये लाउडस्पीकरों के माध्यम से लगातार होम क्वारेन्टाइन किये गये अन्य राज्यों से यहां आ रहे व्यक्तियों, प्रवासी मजदूरों तथा आम जनता से अपील की जा रही है कि कोरोना वायरस से स्वयं बचें और अन्य सभी को बचाने के लिये एहतियात बरतें। नियमों का कड़ाई से पालन करें। घरों ही में रहें, बाहर न निकलें। मास्क या गमछा पहनें, सोशल डिस्टेंस का पालन करें। हैण्डवाश एवं सैनेटाइजर का इस्तेमाल करते रहें।

पत्रकार मुकेश यादव की रिपोर्ट…