*पति ने नहीं प्रेमी ने साथियों के साथ मिलकर महिला व उसकी बेटियों को उतारा था मौत के घाट*

*पति ने नहीं प्रेमी ने साथियों के साथ मिलकर महिला व उसकी बेटियों को उतारा था मौत के घाट*

*मृतका व उसकी बेटियों की फाइल फोटो* 👆

*तिहरे हत्याकांड का सनसनीखेज खुलासा, प्रेमी साथी के साथ गिरफ्तार*

*प्रेमी वीरेंद्र व छोटू पुलिस की गिरफ्त में* 👆

*प्रेमिका के मोबाइल ने पहुंचाया हवालात: तीसरे फरार हत्यारे की तलाश में छापे*

*एसपी विक्रांत वीर ने दी खुलासे की जानकारी* 👆

*”हिंद वतन समाचार” पर 26 मई को चली खबर* 👆

*लखनऊ/उन्नाव।* राजधानी के पड़ोसी जिले उन्नाव के औरास थानांतर्गत पूरनखेड़ा गांव के बाहर तालाब के किनारे 26 मई की सुबह मिले महिला एवं उसकी दो बेटियों के शव के मामले में इस सनसनीखेज तिहरे हत्याकांड का खुलासा करते हुए पुलिस ने दो अभियुक्तों को गिरफ्तार किया है, उनके एक अन्य फरार साथी की तलाश में पुलिस की कई टीमें लगाई गईं हैं। पहले पुलिस ने मृतका के पति अनन्तू व देवर को हिरासत में लिया था, क्योंकि पति-पत्नी में अक्सर झगड़ा होता रहता था। *”हिंद वतन समाचार”* ने 26 मई को ही इस तिहरे हत्याकांड की खबर प्रमुखता से चलाई थी। बताते चलें कि अनन्तू की पत्नी सरोजिनी व उसकी बेटियों शिवानी एवं रोशनी के शव तालाब के किनारे पाए गए थे। तीनों की कपड़े से गला कसकर हत्या की गई थी।
महिला व उसकी मासूम बेटियों की हत्या में शक की सुई पहले उसके पति पर गई थी। मगर पुलिस की जांच में जो सच सामने आया वह चौकानें वाला रहा। हत्या पति ने नहीं बल्कि उसके प्रेमी ने अपने दो साथियों की मदद से रात के अंधेरे में घर से ले जाकर गला दबाकर की थी। पहचाने के डर से प्रेमी ने साथियों के साथ मिलकर मासूम बेटियों को भी मौत की नींद सुलाकर फरार हो गये थे। मृतका के जेवर व मोबाईल भी हत्यारे साथ ले गये थे। यही मोबाइल घटना के खुलासे का कारण बना। पुलिस ने प्रेमी वीरेंद्र व उसके दोस्त छोटू को गिरफ्तार किया है।
एसपी विक्रांतवीर ने बताया कि घटना की रात मृतका व उसके पति से झगड़ा हुआ था। मृतका ने अपने प्रेमी वीरेन्द्र को घटना की जानकारी देकर पति से छुटकारा दिलाने की बात कही। कुछ दिनों पहले भी पारिवारिक कलह होने पर आरोपी वीरेंद्र मृतका के घर पति-पत्नी के बीच सुलह समझौता करने आया था। इस दौरान आरोपी ने मृतका का मोबाइल नम्बर ले लिया था। इसके बाद दोनों के बीच प्रेम-संबंध हो गए, घटना की रात 25 मई को प्रेमी अपने दोस्त छोटू व अनिल के साथ बाइक से सैदापुर पहुंचे थे। रात के अंधेरे में गांव के बाहर बुलाकर प्रेमी वीरेंद्र प्रेमिका व उसकी दो मासूम बेटियों को लेकर निकल पड़ा।
प्रेमी ने पहले प्रेमिका के साथ संबंध बनाए, प्रेमी के साथियों ने भी महिला से जोर जबर्दस्ती की, इसी में हुए विवाद में उसकी तथा पहचाने जाने के डर से उसकी बेटियों की भी हत्या कर दी गई। प्रेमी हत्या के बाद अपने साथ मृतका का मोबाईल भी ले गया था, जो उसकी गले की हड्डी बन गया। पुलिस ने प्रेमी वीरेंद्र व उसके साथी छोटू को गिरफ्तार कर लिया, फरार तीसरे आरोपी अनिल की तलाश में पुलिस की टीमें दबिश दे रहीं हैं। (28 मई 2020)

*विशेष संवाददाता विजय आनंद वर्मा की रिपोर्ट, , ,*