जिले में हो रही अघोषित बिजली कटौती से आम जनमानस परेशान जिम्मेदार मौन…

जिले में हो रही अघोषित बिजली कटौती से आम जनमानस परेशान जिम्मेदार मौन…

एक तरफ गर्मी कर रही परेशान, दूसरी तरफ विद्युत कटौती ने किया जनता को बेहाल…

इटावा/उत्तर प्रदेश-: जनपद में पिछले कुछ दिनों से विद्युत आपूर्ति ने जनपद के लोगो का हाल बेहाल कर दिया है। अभी जनपद में ढंग से विद्युत कटौती हो रही है। दिन में जनपद के कई कस्बो और गावँ को दो से तीन घंटे ही विद्युत आपूर्ति मिल पा रही है। विद्युत आपूर्ति न मिल पाने के कारण लोगो के घरों में लगे पंखा, कूलर सहित अन्य विद्युत उत्पाद शोपीस बनकर रह गए है। विद्युत कटौती ने तो जनपद के लोगो को सोचने पर मजवूर कर दिया है।
बताते चले कि कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए किए गए लॉकडाउन में प्रशासन जहां सभी लोगो से घरों में रहने की अपील कर रहा है। एक तरफ लॉकडाउन के चलते लोग घरों में है। गर्मी के बिख्यात महीना ज्येष्ठ चल रहा है। ज्येष्ठ महीना के शुरू में ही तापमान ने अपना असर दिखाना शुरू कर दिया था। अब तो ज्येष्ठ महीनें की गर्मी ने अपना पूरा असर दिखा रही है। अगर तापमान की बात करें अभी दिन में 42 से 43 डिग्री सेल्सियस तापमान रहता है। कोरोना को लेकर चल रहे लॉकडाउन में जहां लोग घरों में रह रहे है। ऐसे हर एक व्यक्ति को अपने घर में विद्युत आपूर्ति की जरूरत रहती है। लेकिन जनपद की विद्युत आपूर्ति ने तो जनपद के लोगो की कमर ही तोड़ दी है। लगातार हो रही अघोषित विद्युत कटौती से जनपद के लोग परेशान हो चुके है। विद्युत कटौती से पूरे ही जनपद में त्राहि त्राहि पड़ी हुई है।

विद्युत अधिकारी नही करना चाहते काम

जिला कांग्रेस कमेटी के पूर्व अध्यक्ष उदय भान सिंह यादव कहते है। कि जनपद में हो रही विद्युत कटौती के पीछे केबल एक ही बात है। विद्युत सब स्टेशन पर तैनात अधिकारी काम नही करना चाहते है। जनपद में लगातार हो रही विद्युत कटौती के बारे में जानकारी लेने के लिए अधिकारियों को फोन करो तो जनता का फोन रिसीव करना उचित नही समझते है। और बिजली बिल बराबर आ रहे है बिल काउन्टर न खुलने के कारण बिजली बिल बढ़ता ही जा रहा।

पत्रकार नितेश प्रताप सिंह  की रिपोर्ट…