इस दिन मोदी करेंगे मन की बात, आप भी भेज सकते हैं प्रधानमंत्री को अपने सुझाव….

इस दिन मोदी करेंगे मन की बात, आप भी भेज सकते हैं प्रधानमंत्री को अपने सुझाव….

“आज पूरा देश एक लक्ष्य, एक दिशा के साथ चल रहा है-ध्यान रखें छोटी सी गलती भी भारी पड़ सकती है”

नई दिल्ली। न कोरोना काल और देश में जारी लॉकडाउन के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश की जनता से एक बार फिर ‘मन की बात’ करेंगे। लॉकडाउन-4 के आखिरी दिन यानी कि 31 मई को रेडियो के माध्यम से पीएम देशवासियों से बातचीत करेंगे। लॉकडाउन के दौरान तीसरी बार पीएम देश की जनता से ‘मन की बात’ करेंगे। इसकी जानकारी उन्होने खुद ट्वीट कर कर दी। उन्होने लिखा, ‘इस महीने 31 तारीख को मन की बात होगी। इसके लिए मैं आपके विचारों और सूचनाओं का इंतजार कर रहा हूं। आप अपने विचार 1800-11-7800 नंबर पर साझा कर सकते हैं या फिर NaMo ऐप या MyGov पर भी लिख सकते हैं।
आपको बता दें कि इससे पहले 26 अप्रैल को पीएम ने ‘मन की बात’ की थी, जिसमें उन्होने देश को ‘दो गज दूरी बहुत है जरूरी’ का मंत्र दिया था। प्रधानमंत्री ने कहा कि भारत में कोरोना के खिलाफ लड़ाई सही मायने में People Driven है। देश की जनता कोरोना के खिलाफ लड़ाई लड़ रही है। उन्होने कहा कि इस मुश्किल घड़ी में लोग एक-दूसरे की सहायता के लिए आगे आए हैं। भारत में कोरोना के खिलाफ लड़ाई जनता लड़ रही है। जनता के साथ मिलकर शासन- प्रशासन लड़ रहा है। भारत जैसा विशाल देश जो विकास के लिए लिए प्रयत्नशील है, गरीबी से निर्णायक लड़ाई लड़ रहा है। उसके पास कोरोना से लड़ने और जीतने का यही एक तरीका है।
नरेंद्र मोदी ने कहा कि पूरे देश में, गली और मोहल्लों में, जगह-जगह पर आज लोग एक दूसरे की सहायता के लिए आगे आए हैं। गरीबों के लिए खाने से लेकर, राशन की व्यवस्था हो, लॉकडाउन का पालन हो, अस्पतालों की व्यवस्था हो, मेडिकल उपकरण का देश में ही निर्माण हो-आज पूरा देश, एक लक्ष्य, एक दिशा साथ-साथ चल रहा है। प्रधानमंत्री ने कहा कि अधिक उत्साह में छोटी सी लापरवाही के कारण कोरोना हमारे गली, मोहल्ले में भी पहुंच सकता है। ऐसे में हमें दुनिया भर के देशों से सीख लेने की जरूरत है। हमें इस बात का ध्यान रखना है कि कोरोना वापस न आने पाए।
“हिंद वतन समाचार” की रिपोर्ट, , ,