लाॅकडाउन में व्यापारियों पर दर्ज मुकदमे वापस हों, उन्हे भी आर्थिक सहायता दी जाए…..

लाॅकडाउन में व्यापारियों पर दर्ज मुकदमे वापस हों, उन्हे भी आर्थिक सहायता दी जाए…..

डीएम के माध्यम से राज्यपाल को भेजा गया ज्ञापन: सपा नेता ने साथियों के साथ मिलकर बांटे मास्क और सेनेटाइजर…

सिद्धार्थ सिंह की ओर से राज्यपाल को भेजा गया ज्ञापन 👆

मस्जिद के इमामों व रोज़दारों को वितरित की गई इफ़्तार सामग्री…

लखनऊ/बस्ती। समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता एवं उ.प्र.आवास विकास परिषद के पूर्व उपाध्यक्ष सिद्धार्थ सिंह ने जिलाधिकारी बस्ती के माध्यम से राज्यपाल को 6 सूत्रीय ज्ञापन भेजकर व्यापारियों की समस्याओें के समाधान, लाॅकडाउन के दौरान उन पर दर्ज कराये गये मुकदमो को वापस लिये जाने की मांग की है। 6 सूत्रीय ज्ञापन में मांग की गई है कि छोट-बड़े सभी व्यापारियों पर लॉकडाउन के दौरान दर्ज कराये गये मुकदमों को सरकार वापस ले। इसके साथ ही नाई, मोची, चाय, ठेला, खोन्चा आदि के द्वारा जीविका चलाने वाले छोटे व्यापारियों को भी आर्थिक सहायता उपलब्ध कराई जाय।
उन्होने मांग की है कि व्यापारियोें से लॉकडाउन के दौरान बैंकों से लिये गये कर्ज पर व्याज न लिया जाए, व्यापारिक प्रतिष्ठान जो किराये पर हैं उनसे लॉकडाउन की अवधि का किराया न लिया जाए। सिद्धार्थ सिंह द्वारा महुआ गढ़ा पांडे, इटवा राजा, बलुआ पुरवा आदि क्षेत्रों में लोगों को मास्क, सेनेटाइजर एवं राहत सामग्री बांटी गई। इसी के साथ उनकी ओर से कप्तानगंज विधानसभा क्षेत्र के चिलमा और और आसपास के क्षेत्रों की मस्जिद के इमामों, रोजेदारो में रोज़ा इफ्तार की सामग्री भेंट की गई।
सिद्धार्थ सिंह ने कहा कि गंगा-जमुनी तहजीब हमारी ताकत है। कोरोना संक्रमण के कारण शारीरिक दूरी तो बनाये रखना है परन्तु इसके साथ ही हमें सामाजिक एकता को मजबूत बनाये रखना होगा। लोगों से बातचीत में रोज़ेदारों का दर्द छलक आया कि लॉकडाउन में किस तरह से रोज़े के समय में भी अनेक परिवारों की सामान्य जरूरते पूरी नहीं हो पा रही है। उन्होने जरूरतमंदों को हर संभव सहयोग का आश्वासन दिया। सामग्री भेंट करने में संदीप यादव, संजय शर्मा, रोहित सिंह, इन्दू अली, लालजी वर्मा, बाबी चौबे एवं मोहम्मद असलम, अमित, अभिषेक, गौरव, शिखर आदि ने भी सहयोग किया।

“हिंद वतन समाचार” की रिपोर्ट, , ,