लाॅकडाउन के बावजूद भू-माफियाओं ने अवैध खनन कर लाई गई दर्जनों ट्रक मिट्टी से भूखंड को पाटा…

लाॅकडाउन के बावजूद भू-माफियाओं ने अवैध खनन कर लाई गई दर्जनों ट्रक मिट्टी से भूखंड को पाटा…

चौकी इंचार्ज की शह पर बैंक की नीलामी में खरीदी गई जमीन पर कब्जे की कोशिश का आरोप…

संपादक ने पत्र भेजकर मुख्यमंत्री से लगाई न्याय की गुहार…

सीएम हेल्प लाइन पर 9 मई को की गई शिकायत 👆

लखनऊ। बात अगर “फायदे” की हो तो लाॅकडाउन क्या चीज है, चाहें कर्फ्यू क्यों न लगा हो वो भी कोई मायने नहीं रखता खाकी के लिए ? न ही अधिकारियों के निर्देशों का ऐसे पुलिसकर्मियों पर कोई फर्क पड़ता है। फर्जी रिपोर्ट से अधिकारियों को गुमराह करना ऐसे पुलिस वालों के लिए बाएं हाथ का खेल होता है। जहां लाॅकडाउन में लखनऊ के साथ ही पूरे देश की पुलिस की छवि में जबर्दस्त सुधार आया है, वहीं कुछ पुलिसकर्मी ऐसे भी हैं जो अपने कृत्य से हमेशा महकमे की बदनामी कराने पर उतारू रहते हैं। पूरी तरह से “सुविधा शुल्क” वाला ये मामला है राजधानी के पारा थाने की मोहान रोड पुलिस चौकी का, जहां के चौकी इंचार्ज ने एक पत्रकार/मां गौशाला प्रबंधक/सचिव की जमीन पर दबंग भू-माफियाओं को न केवल कब्जा करने के प्रयासों में पूरी में छूट दी बल्कि पुलिस की शह पर लाॅकडाउन के बावजूद अवैध खनन की दर्जनों ट्रक मिट्टी भी रातों-रात प्लाॅट पर डाल दी गई। अपर पुलिस महानिदेशक (कानून-व्यवस्था), सीएम की हेल्प लाइन एवं एसीपी (काकोरी) से मामले की शिकायत की गई है।
कैम्पवल रोड-एकतानगर के रहने वाले डाॅ अजय गुप्ता जो मां गौशाला के प्रबंधक व एक अखबार के संपादक भी हैं, ने मुख्यमंत्री को भेजे पत्र में कहा है कि उन्होने सरोजनीनगर तहसील के अंतर्गत आने वाले सरोसा-भरोसा में वर्ष 2008 में केनरा बैंक से नीलामी प्रक्रिया के द्वारा 26,000 वर्ग फुट का भूखंड क्रय किया था। यह भूखंड पारा थाने की मोहान रोड चौकी से मात्र 500 मीटर की दूरी पर स्थित है। उक्त भूखंड की नीलामी/बिक्री एवं मालिकाना हक के बारे में केनरा बैंक की ओर से 2008 में ही पत्र लिखकर जिलाधिकारी, लखनऊ को सूचना भी दे दी गई थी। पत्र में कहा गया है कि कुछ शातिर किस्म के लोगों द्वारा कागजों में कूटरचना करके नीलामशुदा उक्त भूखंड को फर्जी ढंग से बेंचने का दावा किया जा रहा है। डाॅ अजय गुप्ता का कहना है कि लाॉकडाउन लगा होने के बावजूद उक्त फर्जीवाड़ा करने वाले लोगों ने मोहान रोड चौकी इंचार्ज राजेश सिंह की मिलीभगत से 7 मई को रातों-रात दर्जनों ट्रक अवैध खनन करके लाई गई मिट्टी उनके भूखंड पर डाल दी और उसे पाटकर कब्जा करने की कोशिश की। उन्होने मामले की शिकायत अपर पुलिस महानिदेशक (कानून-व्यवस्था) एवं एसीपी काकोरी से करने के साथ ही 9 मई को सीएम हेल्प लाइन पर भी अपनी शिकायत दर्ज कराई तो चौकी इंचार्ज ने जमीन की रजिस्ट्री होने की फर्जी रिपोर्ट लगाकर गलत रिपोर्ट भेज दी और दबंग भू-माफियाओं का न केवल पक्ष ले रहे हैं बल्कि प्रार्थी के साथ दुर्व्यवहार भी किया।
शिकायत में कहा गया है कि उक्त प्रकरण में चौकी इंचार्ज द्वारा अभी तक न तो केनरा बैंक या राजस्व विभाग से जानकारी की गई न ही डीएम के पत्र का संज्ञान लिया गया है। जांच के नाम पर विपक्षियों द्वारा जमीन की रजिस्ट्री कराए जाने की रिपोर्ट भेजकर अधिकारियों को लगातार गलत जानकारी दी जा रही है, जबकि मामला न्यायालय में विचाराधीन है। डाॅ अजय गुप्ता ने मुख्यमंत्री से न्याय की गुहार लगाते हुए लाॅकडाउन के बावजूद रातों-रात भूखंड पर अवैध खनन कर लाई गई मिट्टी डलवाए जाने, चौकी इंचार्ज द्वारा भू-माफियाओं का साथ देने व उनके साथ दुर्व्यवहार किए जाने की उच्चस्तरीय जांच व कार्रवाई की मांग की है।
“हिंद वतन समाचार” की रिपोर्ट, , ,