अनुशासन का डंडा और सख्ती की वयार पुलिस कर्मियों के जज्बे और हौसलों के साथ सतर्कता और तत्परता…

अनुशासन का डंडा और सख्ती की वयार पुलिस कर्मियों के जज्बे और हौसलों के साथ सतर्कता और तत्परता…

फर्रुखाबाद/ उत्तर प्रदेश:- अनुशासन का डंडा और सख्ती की वयार पुलिस कर्मियों के जज्बे और हौसलों के साथ सतर्कता और तत्परता जिले की हिफाजत को उंचे मुकाम पर पहुंचा रही है। सीमाओं पर चैकसी बरतने में खुद तत्पर डीएम, एसपी की तर्ज पर खाकी भी इन मुश्किल पलों में पूरी तरह एलर्ट है। आम आदमी की बात तो दूर असरदार माननीयो को भी सीमा के भीतर प्रवेश को साफ न है।
जिलाधिकारी मानवेन्द्र सिंह व पुलिस अधीक्षक डाॅ. अनिल मिश्र ग्रीन जाॅन जनपद को महफूज रखने केे लिए खुद सुदूरवर्ती सीमाओ पर घंटो खडे होकर चैकसी बरत रहे है। तो उनकी जांबाज पुलिस सेना भी कहीं कम नहीं है। रात के अधेंरो में भी पुलिस अपनी ड्यूटी पर तत्पर है। सीमाएं पूरी तरह से सील होने से लोगांे का आवागमन पूर्ण रूप से ठप है।
आज तडके पुलिस की ढील होने की बात सोंच शाहजहांपुर केे एक सपा एमएलसी लखनऊ से हाईवे होते हुए जिले को क्रास कर अपने जिले में जाने की जुगत में थे। लेकिन उन्हे यह नहीं पता था कि जनपद की खाकी राष्ट्र धर्म निभाने और अपने बडे साहब के आदेश को पूरा करने के लिए जनपद की सीमा पर सतर्क रहने की बात तो दूर शहीद होने के लिए भी पीछे नही है। सब इंस्पेक्टर उदयवीर सिंह स्वाट टीम के जांबाज सिपाही सचेन्द्र सिंह, सुजीत सिंह ने उन्हे रोक लिया एमएलसी ने रूतबा झाडने का प्रयास किया तो इन जांबाजों ने भी आंखे लाल पीली कर लीं। मौके की नजाकत को भाप माननीय वापस जाने को मजबूर हो गए।
राजेपुर प्रतिनिधि केे अनुसार डबरी सीमा राम गंगा पुल पर तडके तीन बजे हुल्लापुर की तरफ से आईं आधा दर्जन गाडियों को सब इंस्पेक्टर उदयभान ने पुलिस कर्मियो के साथ रोका तो पुलिस को देखते ही वाहन चालकों ने अपने वाहन भगाने शुरू कर दिए। पुलिस ने बहादुरी से इनका पीछा किया। लेकिन वह भागने में सफल हो गए। कई को पुलिस ने डंडे की तर्ज पर खदेडा। अल्हागंज की तरफ से यह लोग बारात वापस लेकर आ रहे

पत्रकार राहुल सिंह चौहान की रिपोर्ट…