दहेज की वेदी पर एक और बेटी चढ़ी भेंट…

दहेज की वेदी पर एक और बेटी चढ़ी भेंट…

मृतका अर्शिया (फाइल फोटो) 👆

  मृतका का शादी के समय का फोटो 👆

मायके वालों का आरोप- लालची पति ने अर्शिया को चौथी मंजिल से नीचे फेंक दिया, हुई मौत…

                                                                    शव को ले जाने के लिए मर्चरी के बाहर भिड़ गए दोनों पक्ष 👆

मर्चरी के बाहर शव ले जाने को लेकर भिड़े दोनों पक्ष: पुलिस ने शुरू की मामले की जांच, दी गई नामजद तहरीर…

पिता का आरोप- कार और एक लाख रुपए मांग रहा था दामाद 👆  

भाई का आरोप- मेरी बहन को चौथी मंजिल से नीचे फेंका गया 👆

लखनऊ। दहेज के लालच में एक और बेटी लालची ससुराल वालों की भेंट चढ़ी। ठाकुरगंज थाना क्षेत्र की सरदार कालोनी बालागंज मामला। आज सुबह साढ़े 6 बजे मोहल्ले में उस समय हड़कंप मच गया जब मोहम्मद फैसल यह कहते हुए घर से बाहर आया कि मेरी पत्नी गिर गई और तुरन्त ही पत्नी अरशिया को ट्रामा सेंटर भर्ती कराने के लिए लेकर चला गया, जहाँ डॉक्टरो ने अरशिया को मृत घोषित कर दिया।

इसकी सूचना मिलने पर लड़की के पिता वसीम खान उर्फ अजूहर व भाई और मां ट्रामा सेंटर जा पहुंचे। दामाद मोहम्मद फैसल ने बताया कि अर्शिया छत से गिर गई है‌। मर्चरी के बाहर पिता वसीम खान ने पत्रकारों से बात करते हुए दामाद मोहम्मद फैसल पर आरोप लगाया कि उनकी लड़की की हत्या की गई है। उन्होने कहा कि अर्शिया की शादी 25 नवंबर 2018 मुस्लिम रीति-रिवाज के साथ सरदार कालोनी, बालागंज निवासी मोहम्मद लईक के पुत्र चिकन का काम करने वाले मोहम्मद फैसल के साथ हुई थी‌। शादी के कुछ दिन बाद से ही मोहम्मद फैसल कार और एक लाख रुपए की मांग कर रहा था, हमने कुछ समय पूर्व 25, 000 रुपए उसे दिए भी थे। इसी बीच लाॅकडाउन हो गया और वे और रुपए की मांग पूरी नहीं कर पाए।
अर्शिया के भाई ने बताया कि ससुराल वालों ने पहले उन्हे सूचना भी नहीं दी, फैसल के चाचा गुड्डू से सूचना मिलने पर वे लोग ट्रामा पहुंचे तो पता चला कि उनकी बहन की मृत्यु हो चुकी है। अर्शिया के भाई ने आरोप लगाया कि उनकी बहन को चौथी मंजिल से नीचे फेंककर उसकी हत्या की गई है। उसने यह भी कहा कि पहले फैसल ने कहा कि तुम्हारी बहन झगड़ रही थी, एक झापड़ मार दिया तो नीचे कूद गई, फिर कहा कि जीने से गिर गई। अर्शिया के दो माह की बेटी है। अर्शिया के शव को पोस्टमार्टम के बाद सुपर्द-ए-खाक के लिए ले जाने को लेकर भी ससुराल वालों एवं लड़की पक्ष के लोगों में मर्चरी के बाहर जमकर कहासुनी हुई। ठाकुरगंज पुलिस को नामजद तहरीर दी गई है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

वरिष्ठ  पत्रकार फ़ारूक़ अहमद की रिपोर्ट…