नेहरू युवा केन्द्र के तत्वाधान में जिला परियोजना अधिकारी, नमामि गंगे निहारिका पटेल के निर्देशन में पोस्टर व वीडियो जागरूकता प्रतियोगिता…

नेहरू युवा केन्द्र के तत्वाधान में जिला परियोजना अधिकारी, नमामि गंगे निहारिका पटेल के निर्देशन में पोस्टर व वीडियो जागरूकता प्रतियोगिता…

फर्रूखाबाद। नेहरू युवा केन्द्र के तत्वाधान में जिला परियोजना अधिकारी, नमामि गंगे निहारिका पटेल के निर्देशन में पोस्टर व वीडियो जागरूकता प्रतियोगिता कराई गई थी। जिसका परिणाम आज घोषित हो गया है।
विभिन्न विद्यालयों के 10 से 18 वर्ष के बच्चों ने इस प्रतियोगिता में बढ चढकर भागीदारी की। प्रतियोगिता में पोस्टर में डाक्टर वीरेन्द्र स्वरूप स्कूल की मुस्कान प्रथम, एमएमके जी आई सी स्कूल की अनवी द्वितीय व सरस्वती विद्या मंदिर के कुशाग्र ने तृतीय स्थान प्राप्त किया हैं। वहीं वीडियो जागरूकता में डाक्टर वीरेन्द्र स्वरूप की मान्या प्रथम, डीएसवीडी के यतार्थ द्वितीय व सेंट एथाॅनी की आराध्या ने तृतीय स्थान प्राप्त किया है। विजेताओं की घोषणा जिला युवा समन्वयक लोकेश कुमार ने की। उन्होने बताया कि इस समय पूरा विश्व कोरोना महामारी से जंग लड रहा है। लोग अपने सारे काम काज बंद कर घरों में रहने को मजबूर है। ऐसी स्थिति में बच्चे भी विद्यालय छोडकर घरों में पढाई कर रहे है। सभी बच्चों में सक्रियता बनाएं रखने एवं लोगों को कोरोना वायरस से जागरूक करने के लिए प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। गांव और शहर के बच्चों ने घर में रहकर अपनी प्रतिभा का हुनर इन प्रतियोगिता के माध्यम से दिखाया है। जिला परियोजना अधिकारी निहारिका पटेल प्रतियोगिता में भाग लेने वाले टाॅप 10 बच्चों को लाॅक डाउन के बाद सम्मानित करने की बात कही है। यह बच्चें सोशल मीडिया के माध्यम से लोगों को कोरोना वायरस से बचने, सोशल डिस्टेंसिंग का पाठ पढाने आरोग्य सेतु एप डाउनलोड कराने आदि से लोगों को जागरूक करने का कार्य कर रहे है। वीडियों के माध्यम से अपनी बात को लोगों तक पहुंचा रहे है।
वहीं दूसरी ओर गंगा दूत युवा मंडल केे सदस्य, राष्ट्रीय युवा स्वयं सेवक भी कोरोना वायरस की इस जंग में निस्वार्थ भावना से कार्य कर रहे है।

पत्रकार राहुल सिंह चौहान की रिपोर्ट…