न्यूयॉर्क चिड़ियाघर में बाघिन को कोरोना होने के बाद पूरी दुनिया के साथ भारत में भी हड़कंप…

आज की सबसे बड़ी खबर…..

न्यूयॉर्क चिड़ियाघर में बाघिन को कोरोना होने के बाद पूरी दुनिया के साथ भारत में भी हड़कंप…

सीसीटीवी से शेर और बाघों पर 24 घंटे नजर रखने के निर्देश जारी: दुनिया में किसी जानवर के कोरोना संक्रमित होने का पहला मामला…

“हिंद वतन समाचार” ने सुबह ही चलाई थी खबर…

“हिंद वतन समाचार” पर सुबह 9-51 बजे चली खबर 👆

लखनऊ/न्यूयॉर्क। कोरोना के कहर से पहले से ही त्रस्त दुनिया में आज उस समय हड़कंप मच गया, जब ये खबर आई कि अमरीका के न्यूयॉर्क शहर में स्थित चिड़ियाघर की एक बाघिन कोरोना वायरस संक्रमित पाई गई। किसी जानवर लमें कोरोना के लक्षण मिलने की ये पहली घटना है। इस मामले से दुनिया भर के चिड़ियाघर प्रशासन के साथ ही भारत का चिड़ियाघर प्राधिकरण भी अलर्ट मोड पर आ गया है।
न्यूयॉर्क से आई खबर के अनुसार पिछले कई दिनों से कुछ बाघों एवं शेरों को सूखी खांसी आ रही थी। जब इनका मेडिकल परीक्षण कराया गया तो 4 साल की एक बाघिन कोरोना संक्रमित पाई गई। वहां के चिड़ियाघर वाइल्ड लाइफ कंजेरवेशन सोसायटी का कहना है कि चिड़ियाघर के ही किसी कर्मचारी के कोरोना संक्रमित होने एवं उसके बाघिन के बाड़े के पास जाने से ही संभवतः बाघिन भी कोरोना संक्रमित हो गई है। यही नहीं चिंता की बात ये है कि चिड़ियाघर के अन्य शेरों व बाघों में भी कोरोना के लक्षण होने की आंशका है, सभी की मेडिकल जांच कराई जा रही है।
अमरीका में बाघिन के कोरोना संक्रमित होने की खबर मिलते ही भारतीय चिड़ियाघरों के अधिकारियों में भी हड़कंप मच गया है। भारतीय केंद्रीय चिड़ियाघर की तरफ से देश भर के चिड़ियाघर प्रशासन को अलर्ट जारी करते हुए निर्देश जारी किए गए हैं कि चिड़ियाघर के सभी बाघों, चीतों व शेरों के व्यवहार पर सीसीटीवी के जरिए 24 घंटे नजर रखी जाए। “हिंद वतन समाचार”ने अमरीका में बाघिन को कोरोना होने की खबर आज सुबह ही 9-51 पर चलाई थी।

विशेष संवाददाता विजय आनंद वर्मा की रिपोर्ट, , ,