चोटिल विलियमसन पाकिस्तान के खिलाफ टी-20 सीरीज के बाकी मैचों से हुए बाहर…

चोटिल विलियमसन पाकिस्तान के खिलाफ टी-20 सीरीज के बाकी मैचों से हुए बाहर…

वेलिंगटन, 16 जनवरी । न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन हैमस्ट्रिंग की चोट के कारण पाकिस्तान के खिलाफ मौजूदा टी20 सीरीज के बाकी मैच नहीं खेल पाएंगे। 33 वर्षीय को हैमिल्टन में दूसरे टी20 में बल्लेबाजी करते समय चोट लग गई और वह रिटायर हर्ट हो गए। बाद के स्कैन में मामूली तनाव का पता चला है।

संयोग से, तनावपूर्ण हैमस्ट्रिंग उसी दाहिने पैर पर है, जिस पर विलियमसन को पिछले साल आईपीएल 2023 के शुरुआती गेम में चोट लगी थी। फिर उनके टूटे हुए पूर्ववर्ती क्रूसिएट लिगामेंट्स की सर्जरी कराई गई थी और वह वर्ष के एक बड़े हिस्से में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से बाहर रहे। विलियमसन ने एकदिवसीय विश्व कप में वापसी की और उन्हें चोट से संबंधित एक और झटके का सामना करना पड़ा जब बांग्लादेश के खिलाफ एक मैच में थ्रो लगने के बाद उनकी उंगली में फ्रैक्चर हो गया।

नवीनतम चोट के बाद उनके पुनर्वास और क्रिकेट में वापसी के लिए न्यूजीलैंड क्रिकेट अभी भी एक समयरेखा स्थापित कर रहा है, जिसका लक्ष्य अगले महीने से दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ शुरू होने वाली टेस्ट श्रृंखला के लिए चयन के लिए तैयार होना है।

बल्लेबाज विल यंग अब पाकिस्तान श्रृंखला के अंतिम तीन मैचों के लिए टीम के साथ बने रहेंगे, जो बुधवार को डुनेडिन में होने वाले मैच से पहले टीम में शामिल हो गए हैं। मूल योजना के अनुसार, विलियमसन को उनकी फिटनेस को ध्यान में रखते हुए तीसरे टी20 मैच से आराम दिया जाना था। एकादश में उनका स्थान टिम सेफर्ट द्वारा लिया जाना तय है, जो डेवोन कॉनवे से ‘कीपिंग ग्लव्स’ भी लेंगे।

कोच गैरी स्टीड ने कहा, केन के बिना यह एक और परीक्षा होगी, जो मुझे लगता है कि हमेशा आपकी बल्लेबाजी को स्थिरता प्रदान करता है। यह संभवतः टिम सेफर्ट के लिए आने और दिखाने का अवसर होगा कि वह अभी भी क्या कर सकता है।

हिन्द वतन समाचार की रिपोर्ट…