रणजी ट्रॉफी मैच के दौरान चोटिल हुए तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा…

रणजी ट्रॉफी मैच के दौरान चोटिल हुए तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा…

नई दिल्ली, 13 जनवरी । शुक्रवार को अहमदाबाद में गुजरात के खिलाफ कर्नाटक के रणजी ट्रॉफी 2023-24 मैच के पहले दिन तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा के बाएं क्वाड्रिसेप्स में चोट लग गई, और बाद में उन्हें इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की घरेलू श्रृंखला के पहले दो टेस्ट के लिए भारतीय टीम से बाहर कर दिया गया।

प्रसिद्ध 14.5 ओवर फेंकने के बाद लड़खड़ाते हुए मैदान से बाहर चले गए, इस दौरान उन्होंने मनन हिंगराजिया और सिद्धार्थ देसाई के विकेट लिए, जिससे कर्नाटक ने गुजरात को 88 ओवर में 264 रन पर रोक दिया।

कर्नाटक टीम के फिजियो वर्तमान में प्रसिद्ध की देखभाल कर रहे हैं, लेकिन बीसीसीआई-अनुबंधित खिलाड़ी के रूप में, वह भारत ए के सहयोगी स्टाफ के साथ भी जुड़ सकते हैं, जो इंग्लैंड लायंस के खिलाफ दो दिवसीय मैच के लिए अहमदाबाद में ही हैं।

लम्बर स्ट्रेस फ्रैक्चर के कारण लगभग एक साल तक एक्शन से बाहर रहने के बाद प्रसिद्ध ने भारत के हालिया दक्षिण अफ्रीका दौरे के दौरान टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण किया। लेकिन दक्षिण अफ़्रीका में उनका समय अच्छा नहीं बीता, जहां टेस्ट सीरीज़ 1-1 से ड्रा रही। उन्होंने दो टेस्ट मैचों में दो विकेट लिए और उनका औसत 65 था, और 4.64 की इकॉनमी रेट के साथ टेस्ट श्रृंखला में भारत के सबसे महंगे गेंदबाज थे।

मोहम्मद शमी अभी भी अंतरराष्ट्रीय स्तर पर खेलने के लिए तैयार नहीं हैं, पहले दो टेस्ट के लिए भारतीय टीम में तेज गेंदबाज के रूप में मोहम्मद सिराज और अवेश खान हैं।

पहले दो टेस्ट हैदराबाद (25-29 जनवरी) और विशाखापत्तनम (2-6 फरवरी) में खेले जाएंगे, इससे पहले टीमें राजकोट (15-19 फरवरी), रांची (23-27 फरवरी) और धर्मशाला (7 मार्च-11) में खेलेंगी।

हिन्द वतन समाचार की रिपोर्ट…