एनीमेशन हमें दर्शकों को अपनी ओर आकर्षित करने की शक्ति देता है : शरद केलकर…

एनीमेशन हमें दर्शकों को अपनी ओर आकर्षित करने की शक्ति देता है : शरद केलकर…

मुंबई, 06 जनवरी। अभिनेता शरद केलकर, जिन्होंने अपकमिंग सीरीज ‘द लीजेंड ऑफ हनुमान 3’ में रावण की आवाज दी है, ने साझा किया है कि कैसे सभी उम्र के लोगों ने सीरीज का आनंद लिया और कहा कि एनीमेशन हमें दर्शकों को अपनी ओर आकर्षित करने की शक्ति देता है। यह शो अलग-अलग उम्र के दर्शकों को एक साथ लाता है, जिससे यह सभी के लिए मनोरंजक बन जाता है।

इस बारे में बात करते हुए, शरद ने कहा, “मुझे लगता है कि एनीमेशन के जरिए हम अपनी कल्पना से कुछ भी बना सकते हैं। तकनीकी रूप से भी एनीमेशन के साथ, हम कहानी के चारों ओर एक बहुत ही दृश्यात्मक दुनिया बनाकर बहुत कुछ हासिल कर सकते हैं, जिसे लाइव एक्शन में जीवंत करना मुश्किल है, खासकर जब इस तरह का शो बनाते हैं।”

‘भूमि’ अभिनेता ने आगे कहा, “आप एनीमेशन के साथ एक फैंटेसी मीडियम बना सकते हैं, यही कारण है कि यह बच्चों के बीच बहुत लोकप्रिय है। मैंने यह अपनी बेटी से सीखा है। उन्हें सचमुच लगता है कि अगर वह कुछ एनीमेशन देख रही है, तो वह उसी दुनिया में है।” उन्होंने कहा, “लेकिन इस शो के साथ हमने सभी आयु समूहों और परिवारों को भी जोड़ा है। एनीमेशन हमें दर्शकों को अपनी ओर खींचने की शक्ति देता है। यह बहुत समावेशी है।”

शरद इससे पहले ‘डॉन ऑफ द प्लैनेट ऑफ द एप्स’ के लिए मैल्कम, ‘गार्जियंस ऑफ द गैलेक्सी’ और ‘कैप्टन मार्वल’ के लिए रोनन द एक्यूजर, ‘फ्यूरियस 7’ के लिए डेकार्ड शॉ, ‘आदिपुरुष’ के लिए राघव, फिल्म ‘बाहुबली’ के लिए अमरेंद्र बाहुबली जैसे कई अन्य किरदारों के लिए अपनी आवाज दे चुके हैं।

‘द लीजेंड ऑफ हनुमान सीजन 3’ 12 जनवरी को रिलीज होगी, जिसमें हनुमान की गाथा के रूप में रामायण की कालजयी कहानियों को दिखाया जाएगा। यह ग्राफिक इंडिया द्वारा निर्मित और शरद देवराजन, जीवन जे कांग और चारुवी अग्रवाल द्वारा निर्मित है। यह डिज़्नी प्लस हॉटस्टार पर स्ट्रीम होगा।

हिन्द वतन समाचार की रिपोर्ट…