हिन्दुस्तान जिंक को माइनिंग और मेटल सेक्टर में विश्व स्तरीय सस्टेनेबिलिटी इंडेक्स में सर्वाेच्च स्थान…

हिन्दुस्तान जिंक को माइनिंग और मेटल सेक्टर में विश्व स्तरीय सस्टेनेबिलिटी इंडेक्स में सर्वाेच्च स्थान…

उदयपुर, 05 जनवरी । वेदांता समूह की कंपनी हिंदुस्तान जिंक लिमिटेड ने धातु और खनन क्षेत्र के तहत 238 कंपनियों के बीच एसएंडपी ग्लोबल कॉरपोरेट सस्टेनेबिलिटी असेसमेंट में उच्चतम सीएसए स्कोर 85 हासिल कर सर्वाेच्च स्थान प्राप्त किया है।
कंपनी ने अपने स्कोर में पिछले वर्ष के 80 से इस वर्ष के 85 स्कोर की उल्लेखनीय उपलब्धी हांसिल की है जो की कंपनी के सस्टेनेबिलिटी और जिम्मेदार खनन के माध्यम से मूल्य आधारित और समुदायिक जीवन में सुधार के लिए हिंदुस्तान जिंक की निरंतर प्रगति का प्रमाण है।
कंपनी की चेयरपर्सन एवं वेदांता लिमिटेड की गैर कार्यकारी निदेशक प्रिया अग्रवाल हेब्बर ने बताया “हमें एसएंडपी ग्लोबल कॉरपोरेट सस्टेनेबिलिटी असेसमेंट में हिंदुस्तान जिंक और वेदांता के उल्लेखनीय प्रदर्शन पर गर्व है। प्रतिष्ठित वैश्विक मूल्यांकन में हमारी बेहतर रैंकिंग एक सस्टेनेबल भविष्य के निर्माण के प्रति हमारी प्रतिबद्धता का प्रमाण है।”
हिंदुस्तान जिंक के मुख्य कार्यकारी अधिकारी अरुण मिश्रा ने कहा “हमें गर्व है कि सस्टेनेबल भविष्य के प्रति हमारी प्रतिबद्धता को वैश्विक मान्यता मिली है। हम धातु और खनन क्षेत्र में एस एण्डपी ग्लोबल कार्पाेरेट सस्टेनेबिलिटी एसेसमेंट में वैश्विक स्तर अपनाए गए सस्टेनेबिलिटी प्रयासों के माध्यम से विश्व में सर्वाेच्च स्थान पर आ गए हैं।’’

हिन्द वतन समाचार की रिपोर्ट…