पुणे पुलिस ने सीसीटीवी में दिखी वाहन पंजीकरण संख्या की मदद से अपराधी को पकड़ा…

पुणे पुलिस ने सीसीटीवी में दिखी वाहन पंजीकरण संख्या की मदद से अपराधी को पकड़ा…

पुणे, 03 जनवरी । पुणे पुलिस आदतन छेड़छाड़ करने वाले 45 वर्षीय एक आरोपी को सीसीटीवी के फुटेज में आंशिक रूप से दिख रही, उसके वाहन की पंजीकरण संख्या के आधार पर पकड़ने में कामयाब रही जिसने हाल ही में कोंधवा इलाके में आठ वर्षीय बच्ची से कथित तौर पर छेड़छाड़ की थी।

एक अधिकारी ने यह जानकारी देते हुए बुधवार को बताया कि आरोपी के वाहन का पंजीकरण नंबर सीसीटीवी फुटेज में आंशिक रूप से ही नजर आ रहा था और पुलिस के पास यही एकमात्र सुराग था।

आरोपी मारुति नानावरे के खिलाफ छेड़छाड़ और अपहरण के छह मामले दर्ज हैं और 2013 में बलात्कार के एक मामले में उसे 10 साल की सजा हुई थी।

पिछले महीने हुई नवीनतम घटना में कोंधवा इलाके में एक अज्ञात व्यक्ति ने बच्ची से कथित तौर पर छेड़छाड़ की थी।

पुलिस अधिकारी ने कहा, ”जांच के दौरान, हमने लगभग 100 सीसीटीवी फुटेज की जांच की और एक फुटेज में एक वाहन का आंशिक पंजीकरण नंबर दिखा। इस सुराग के आधार पर हम आरोपी का पता लगाने में कामयाब रहे।”

नानावरे के खिलाफ जांच में पता चला है कि उसके खिलाफ 2007 और 2013 के बीच स्वारगेट, भारती विद्यापीठ, बिबवेवाडी और सहकार नगर इलाकों में छह अलग-अलग मामले दर्ज किए गए थे।

अधिकारी ने कहा, ”सहकार नगर थाने में 2013 में दर्ज मामले में उसने बलात्कार और अपहरण के जुर्म में 10 साल जेल की सजा काटी।’

उन्होंने बताया कि नवीनतम मामले में नानावरे को भारतीय दंड संहिता और यौन अपराधों से बच्चों का संरक्षण (पोक्सो) अधिनियम की संबंधित धाराओं के तहत गिरफ्तार कर लिया गया है।

हिन्द वतन समाचार की रिपोर्ट…