यूनाइटेड कप टेनिस: पोलैंड और मेजबान ऑस्ट्रेलिया क्वार्टर फाइनल में…

यूनाइटेड कप टेनिस: पोलैंड और मेजबान ऑस्ट्रेलिया क्वार्टर फाइनल में…

पर्थ, 02 जनवरी । दुनिया की नंबर 1 महिला टेनिस खिलाड़ी इगा स्विएटेक ने सोमवार को शानदार फॉर्म में रहते हुए पोलैंड को यूनाइटेड कप क्वार्टर फाइनल में पहुंचा दिया, जबकि मेजबान ऑस्ट्रेलिया भी आगे बढ़ गया।

स्विएटेक जब पर्थ में कोर्ट पर उतरीं तो वह दबाव में थीं, क्योंकि एलेजांद्रो डेविडोविच फोकिना ने दुनिया के 9वें नंबर के ह्यूबर्ट हुरकाज पर 3-6, 6-3, 6-4 से जीत दिलाकर स्पेन को बढ़त दिला दी।

लेकिन चार ग्रैंड स्लैम खिताबों की विजेता स्विएटेक निडर रहीं और उन्होंने सारा सोरिब्स टोर्मो को 6-2, 6-1 से हरा दिया। 22 वर्षीय स्विएटेक ने दो एकल मैचों में केवल सात गेम गंवाए हैं क्योंकि वह ऑस्ट्रेलियाई ओपन के लिए अपनी तैयारी शानदार ढंग से शुरू कर रही हैं।

इसके बाद स्विएटेक ने हुरकाज के साथ मिलकर मिश्रित युगल में सोरिब्स टोरमो और डेविडोविच फोकिना को 6-0, 6-0 से हरा दिया और पोलैंड को क्वार्टर फाइनल में पहुंचा दिया।

ब्रिटेन के खिलाफ अपना शुरुआती मुकाबला हारने के बाद, ऑस्ट्रेलिया को ग्रुप सी में खिताब धारक संयुक्त राज्य अमेरिका के खिलाफ हर हाल में मुकाबला जीतना पड़ेगा।

एलेक्स डी मिनौर ने आकर्षक प्रदर्शन करते हुए नंबर 10 टेलर फ्रिट्ज को 6-4, 6-2 से हराकर ऑस्ट्रेलिया की क्वार्टर फाइनल की संभावनाओं को जीवित रखा।

नंबर 5 जेसिका पेगुला ने ख़राब प्रदर्शन से उबरते हुए अजला टोमलजानोविक को 7-6 (6), 6-3 से हराया और बराबरी कर ली। लेकिन इसके बाद ऑस्ट्रेलिया के मैथ्यू एबडेन और स्टॉर्म हंटर ने पेगुला और राजीव राम को 6-3, 6-1 से हरा दिया।

सिडनी में फ्रांस ने 2-1 की रोमांचक जीत के साथ ग्रुप डी में शीर्ष पर रहने की जर्मनी की कोशिशों पर पानी फेर दिया।

नंबर 7 अलेक्जेंडर ज्वेरेव ने एड्रियन मन्नारिनो पर 4-6, 6-4, 6-3 की संघर्षपूर्ण जीत के बाद जर्मनी को बढ़त दिला दी थी। ऐसा लग रहा था कि एंजेलिक कर्बर जर्मनी के लिए क्वार्टर फाइनल में जगह बना लेंगी, लेकिन कैरोलिन गार्सिया ने 1-6, 6-2, 6-2 से जीत के साथ वापसी करते हुए निर्णायक मिश्रित युगल में जगह बनाई।

इसके बाद गार्सिया और एडौर्ड रोजर-वासेलिन ने ज्वेरेव और कर्बर पर 7-6 (4), 2-6, 12-10 से जबरदस्त जीत दर्ज की। फ्रांस बुधवार को इटली को हराकर क्वार्टर फाइनल में अपनी जगह पक्की कर सकता है।

हिन्द वतन समाचार की रिपोर्ट…