घर में खेले गए पहले ही मैच में यूपी योद्धाज जीते, बेंगलुरू बुल्स को 1 अंक से हराया…

घर में खेले गए पहले ही मैच में यूपी योद्धाज जीते, बेंगलुरू बुल्स को 1 अंक से हराया…

नोएडा, 30 दिसंबर । शहीद विजय सिंह पथिक इंडोर स्टेडियम में शुक्रवार रात खेले गए प्रो कबड्डी लीग (पीकेएल) के 10वें सीजन के नोएडा चरण के दूसरे मैच में मेजबान यूपी योद्धाज का सामना बेंगलुरू बुल्स से हुआ, जिसे मेजबान टीम ने 34-33 के अंतर से जीत लिया।

बुल्स ने सुशील (8 अंक) की बदौलत अंतिम पलों में जोरदार वापसी की लेकिन वह एक अंक से अपनी हार नहीं बचा सकी। इस मैच में यूपी के लिए परदीप नरवाल ने सुपर-10 लगाया जबकि सुरेंदर गिल ने सात अंक कमाए। बुल्स ने रेडिंग (21 अंक) में बेहतर प्रदर्शन किया लेकिन दो बार आलआउट होना इसे भारी पड़ गया। बुल्स की ओर से सुशील के अलावा भरत ने भी 8 अंक जुटाए। सीजन की तीसरी जीत ने यूपी को 8वें स्थान पर पहुंचा दिया है। बुल्स को 9 मैचों में छठी हार मिली है।

मैच की दूसरी रेड पर परदीप लपके गए और फिर भरत ने यूपी के डिफेंस को गच्चा देकर अपनी टीम को 3-1 की लीड दिला दी लेकिन डिफेंस की गलती के कारण गिल दो अंक लेकर गए और परदीप को रिवाइव कराकर स्कोर बराबर कर दिया। परदीप हालांकि अगली डू ओर डाई रेड पर लपके गए। गिल ने उन्हें फिर रिवाइव करा लिया लेकिन बुल्स के डिफेंस ने उन्हें तीसरी बार लपक लिया।

फिर भरत ने रेड अंक के साथ बुल्स को 7-5 से आगे कर दिया लेकिन गिल ने रनिंग हैंड टच के साथ 10 मिनट बीतते-बीतते स्कोर 6-7 कर दिया। ब्रेक के बाद बुल्स ने फिर दो अंकों की लीड बना ली। परदीप 6 मिनट से बाहर थे लेकिन गिल लगातार अंक ले रहे थे लेकिन डू ओर डाई में बुल्स ने उन्हें पहली बार लपक 11-8 की लीड ले ली। यूपी के लिए सुपर टैकल आन था। भरत गए और लपक लिए गए।

यूपी ने स्कोर 10-11 कर लिया। यूपी के डिफेंस की कमान संभाल रहे सुमित ने इसके बाद स्कोर 11-11 कर दिया। परदीप रिवाइव हुए और तीन रेड में चार अंक ले हाफ टाइम तक यूपी को 15-13 से आगे कर दिया लेकिन बुल्स पर आलआउट का खतरा था। हाफ टाइम के तुरंत बाद यूपी ने बुल्स का पुलिंदा बांध 18-14 की लीड ले ली। परदीप ने अगली रेड पर भी अंक लिया औऱ लीड पांच की कर दी।

फिर डिफेंस ने भरत को लपक लिया। फिर गिल ने डिफेंस को चकमा दे लीड 21-15 की कर दी लेकिन अगली रेड पर वह लपक लिए गए। अमन ने डू ओर डाई रेड पर परदीप को लपक स्कोर 18-21 किया लेकिन नितेश ने भरत का शिकार कर हिसाब चुका लिया। रिवाइव होकर आए सुरजीत ने परदीप का शिकार कर स्कोर 20-23 कर दिया। 30 मिनट की समाप्ति तक यूपी 24-22 से आगे थे।

परदीप बाहर थे और इसी बीच बुल्स ने गिल को लपक लिया। सुमित ने विकास का शिकार कर परदीप को रिवाइव कराया और हाई-5 भी पूरा किया। फिर परदीप ने टच प्वाइंट के साथ गिल को रिवाइव करा लिया। अगली रेड पर भी परदीप ने अंक लिया। फिर यूपी के डिफेंस ने नीरज का शिकार कर लीड 5 की कर दी।

नीरज ने हालांकि दो अंक की रेड के साथ साथी को रिवाइव कराया लेकिन फिर भरत का शिकार कर यूपी ने बुल्स को दूसरी बार आलआउट कर 33-26 की लीड ले ली। इसी बीच परदीप ने अपना तीसरा सुपर-10 पूरा किया। बुल्स की वापसी की संभावनाएं सिमटती जा रही थीं लेकिन सुशील की बदौलत उसकी कोशिश जारी थी। तमाम प्रयासों के बावजूद बुल्स एक अंक से हार गई।

हिन्द वतन समाचार की रिपोर्ट…