जॉर्डन ने लाल सागर में गत‍िव‍िधियो के प्रभाव की निगरानी को बनाई सम‍िति…

जॉर्डन ने लाल सागर में गत‍िव‍िधियो के प्रभाव की निगरानी को बनाई सम‍िति…

अम्मान, 29 दिसंबर । जॉर्डन चैंबर ऑफ कॉमर्स और परिवहन मंत्रालय लाल सागर में जहाजों की सुरक्षा व अन्‍य गत‍िव‍िध‍ियों की निगरानी के लिए एक संयुक्त समिति बनाने पर सहमत हुए हैं।

सरकारी अल ममलका टीवी ने गुरुवार को बताया कि समिति के सदस्यों में जॉर्डन चैंबर ऑफ कॉमर्स, जॉर्डन मैरीटाइम यूनियन, लॉजिस्टिक्स यूनियन और क्लीयरेंस कंपनीज यूनियन के साथ-साथ फ्रेट ट्रांसपोर्ट यूनियन के सदस्य शामिल हैं।

रिपोर्ट के अनुसार, समिति का गठन समुद्री नौवहन से संबंधित किसी भी बाधा को दूर करने के प्रयासों को एकजुट करने और तकनीकी मुद्दों के समाधान के लिए किया गया है।

समाचार एजेंसी श‍िन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, जॉर्डन चैंबर ऑफ कॉमर्स की एक बैठक में परिवहन मंत्री वेसम अल तहतामौनी ने कहा कि अकाबा बंदरगाह तक आपूर्ति श्रृंखला बरकरार है, लेकिन चुनौती बढ़ती लागत में है।

उन्होंने कहा कि जॉर्डन सरकार उपभोक्ताओं पर बढ़ती शिपिंग और बीमा लागत के प्रभाव को कम करने के लिए कई उपायों पर विचार कर रही है।

तहतामौनी ने कहा कि बढ़ती लागत बाब अल मांडेब क्षेत्र में वाणिज्यिक जहाजों पर हाल के हमलों के कारण है। इससे जहाजों का मार्ग परिवर्तन होता है। इसके परिणामस्वरूप लंबी यात्रा होती है और शिपिंग की कीमतें अधिक होती हैं।

हिन्द वतन समाचार की रिपोर्ट…