आईएसएल : घरेलू मैदान पर इन-फॉर्म केरला ब्लास्टर्स से भिड़ने को तैयार मोहन बागान…

आईएसएल : घरेलू मैदान पर इन-फॉर्म केरला ब्लास्टर्स से भिड़ने को तैयार मोहन बागान…

कोलकाता, 27 दिसंबर । मोहन बागान सुपर जायंट बुधवार रात यहां अपने घरेलू मैदान साल्ट लेक स्टेडियम में खेले जाने वाले इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) 2023-24 मुकाबले में इन-फॉर्म केरला ब्लास्टर्स एफसी से भिड़ने के लिए तैयार है। मैरिनर्स नौ मैचों के बाद मुसीबत भरे हालात में फंसे हुए हैं, क्योंकि उन्हें पिछले दो मैचों में अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वियों के हाथों हार मिली।

जीत की पटरी से उतरने का यह सिलसिला मुम्बई में मोहन बागान के हाथों 2-1 की उनकी करारी हार के साथ शुरू हुआ, और फिर एफसी गोवा ने मजबूत प्रदर्शन करके मैरिनर्स को उनके ही घर में 4-1 से मात दी। जुआन फेरान्डो को तमाम समस्याओं के जवाब ढूंढने के लिए ड्रॉइंग बोर्ड पर वापस जाने की आवश्यकता होगी क्योंकि लगातार चोटों और प्रमुख खिलाड़ियों की अनुपस्थिति के कारण उनके पास एक कम क्षमतावान टीम रह गई है।

दूसरी ओर, केरला ब्लास्टर्स एफसी एक ऐसी इकाई है जो इस सीजन में फॉर्म दिखा रही है और मैरिनर्स की लड़खड़ाहट के रूप में इस अवसर को लेकर उत्सुक नजर आ रही है। हेड कोच इवान वुकोमानोविक की देखरेख में खेलने वाली टीम ने कप्तान एड्रियन लुना की चोट की चिंताओं को दूर कर दिया है, क्योंकि अन्य वरिष्ठ और अनुभवी स्टार खिलाड़ियों ने जिम्मेदारी संभाली है और लगातार अच्छा प्रदर्शन किया है। ब्लास्टर्स ने पिछले मैच में मुम्बई सिटी एफसी को 2-0 के अंतर से हराया था, लेकिन क्या वे आगामी मुकाबले में भी उस तरह का दमदार प्रदर्शन को दोहरा पाएंगे?

मोहन बागान सुपर जायंट के स्पेनिश हेड कोच जुआन फेरांडो ने कहा, “हम उसी स्थिति के साथ आगे बढ़ रहे हैं। आशीष और युस्टे अब खेल सकते हैं। मेरे लिए सबसे महत्वपूर्ण टीम है। हम अगले मैच के लिए तैयार हैं। हम सर्वश्रेष्ठ लाइन-अप, कौन फिट है, और तीन अंक जीतने के बारे में सोच रहे हैं।”

केरला ब्लास्टर्स एफसी के सर्बियाई हेड कोच इवान वुकोमानोविक ने प्री-मैच प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, “हमारे पास खिलाड़ियों का एक शानदार समूह है। हम एक-दूसरे के लिए लड़ते हुए एक साथ जुड़े हुए हैं और यही हमारी टीम भावना है। शीर्ष पर रहना अच्छा है, हालांकि हमने एफसी गोवा की तुलना में अधिक मैच खेले हैं, जो जीत में निरंतरता दिखा रही है और रक्षण में सुदृढ़ हैं, मैं यही कहूंगा।”

बता दें कि आईएसएल में अब तक दोनों टीमों के बीच 6 मुकाबले खेले गए हैं, जिसमें मोहन बागान ने 5 जीते हैं और केरला ब्लास्टर्स एफसी को अभी तक कोई जीत नहीं मिली है, जबकि 1 मैच ड्रा रहा है।

हिन्द वतन समाचार की रिपोर्ट…