पश्चिम इराक में सड़क किनारे विस्फोट में कुवैती, सऊदी पर्यटकों की मौत…

पश्चिम इराक में सड़क किनारे विस्फोट में कुवैती, सऊदी पर्यटकों की मौत…

बगदाद, 27 दिसंबर। इराकी सुरक्षा बलों को मंगलवार को कुवैती और सऊदी पर्यटकों के दो शव मिले। ये दोनो पर्यटक पश्चिमी इराक के एक रेगिस्तान में सड़क किनारे बम विस्फोट में मारे गए। इराकी सेना ने यह जानकारी दी।
इराकी संयुक्त अभियान कमान से संबद्ध एक मीडिया आउटलेट ‘सिक्योरिटी मीडिया’ सेल द्वारा जारी एक बयान के अनुसार, पर्यटक वीजा के साथ इराक में प्रवेश करने वाले एक सऊदी नागरिक और एक कुवैती नागरिक अनबर, सलाहुद्दीन और निनेवेह के तीन प्रांतों में फैले विशाल रेगिस्तान में लापता हो गए थे।
बयान में कहा गया है कि इराकी सुरक्षा बलों ने लापता पर्यटकों की तलाश में अनबर रेगिस्तान में बड़े पैमाने पर तलाशी अभियान चलाया इस दौरान उन्हें उनके जले हुए शव मिले।
बयान में कहा गया है कि ऐसा संदेह है कि आतंकवादी समूह इस्लामिक स्टेट (आईएस) द्वारा सड़क किनारे छोड़े गए एक पुराने बम की चपेट में आने से उनकी मौत हो गई।
इस बीच अनबर प्रांत के एक सुरक्षा सूत्र ने शिन्हुआ को बताया कि कुवैती और सऊदी नागरिक रेगिस्तान में शिकार यात्रा पर थे जो आईएस आतंकवादियों की गतिविधियों के कारण पूरी तरह से सुरक्षित नहीं है।
वर्ष 2017 में आईएस की हार के बाद से इराक में सुरक्षा स्थिति में सुधार हुआ है। हालांकि आईएस के बचे खुचे लोग शहरी केंद्रों, रेगिस्तानों और ऊबड़-खाबड़ इलाकों में छिप गए हैं और सुरक्षा बलों और नागरिकों के खिलाफ लगातार गुरिल्ला हमले कर रहे हैं।

हिन्द वतन समाचार की रिपोर्ट…