महाराष्ट्र: ठाणे में इस वर्ष 11 महीनों में मादक पदार्थ से संबंधित मामलों में 859 लोग गिरफ्तार…

महाराष्ट्र: ठाणे में इस वर्ष 11 महीनों में मादक पदार्थ से संबंधित मामलों में 859 लोग गिरफ्तार…

ठाणे, 21 दिसंबर। महाराष्ट्र के ठाणे जिले में इस वर्ष एक जनवरी से 28 नवंबर तक मादक पदार्थ संबंधित अपराधों में 859 लोगों को गिरफ्तार किया गया है और 723 मामले दर्ज किए गए हैं।

अधिकारियों ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी।

उन्होंने बताया कि इस अवधि के दौरान तस्करों से 4.01 करोड़ रुपये मूल्य के मादक पदार्थ और अन्य वस्तुएं जब्त की गई।

अतिरिक्त पुलिस आयुक्त (अपराध) पंजाबराव उगले की अध्यक्षता में जिला स्तरीय नशा विरोधी समन्वय समिति की हालिया बैठक के दौरान अधिकारियों ने ये आंकड़े बताए। इस बैठक में विभिन्न विभागों के वरिष्ठ अधिकारी शामिल हुए।

ठाणे पुलिस की मादक पदार्थ रोधी प्रकोष्ठ के निरीक्षक संजय शिंदे ने कहा, ‘ठाणे जिले में इस वर्ष एक जनवरी से 28 नवंबर के बीच मादक पदार्थ से संबंधित कुल 723 अपराध दर्ज किए गए थे। इन मामलों में 859 लोगों को गिरफ्तार किया गया और तस्करों से 4,01,94,718 रुपये के मादक पदार्थ और अन्य सामान जब्त किए गए।’

उगले ने बैठक के दौरान अधिकारियों को बंद पड़ी रासायनिक इकाइयों का निरीक्षण तेज करने और यह सुनिश्चित करने का निर्देश दिया कि मेडिकल स्टोर चिकित्सकों की सलाह के बिना खांसी की दवाई और इस तरह की अन्य दवाओं की बिक्री न करें।

उन्होंने अधिकारियों से जिले के विभिन्न जल निकायों के ”लैंडिंग स्थलों” पर कड़ी निगरानी रखने को कहा।

शिंदे के अनुसार, पुलिस अधिकारी ने निर्देश दिया है कि अस्पतालों में इलाज के लिए आने वाले नशे के आदी लोगों का विवरण संकलित किया जाए और इसका उपयोग मादक पदार्थों के तस्करों की पहचान के लिए किया जाए।

हिन्द वतन समाचार की रिपोर्ट…