अंडर 19 एशियाकप में पाकिस्तान ने नेपाल को सात विकेट से हराया…

अंडर 19 एशियाकप में पाकिस्तान ने नेपाल को सात विकेट से हराया…

दुबई, 09 दिसंबर । एसीसी द्वारा आयोजित अन्डर-19 एशिया कप 2023 में पाकिस्तान अन्डर-19 और नेपाल अन्डर 19 टीम के बीच खेले गए मुकाबले में पाकिस्तान की टीम ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए शानदार अंदाज में नेपाल की टीम को 7 विकेट से शिकस्त दे दिया। दोनों टीमों के बीच खेले गए इस मैच में पाकिस्तान की टीम ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग करने का फैसला किया,जो पूरी तरह से सही साबित हुआ। पाकिस्तान अन्डर-19 टीम के गेंदबाजों ने शानदार गेंदबाजी करते हुए नेपाल के बल्लेबाजों को ढेर कर दिया।

एशियन क्रिकेट काउन्सिल द्वारा आयोजित अन्डर-19 एशिया कप के दूसरा मैच पाकिस्तान अन्डर-19 और नेपाल अन्डर-19 टीम के बीच खेला गया। ग्रुप ए में खेले गए इस मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करने उतरी नेपाल की टीम पाकिस्तान के गेंदबाजों के सामने नतमस्तक दिखी। नेपाल की पूरी की पूरी टीम 47.2 ओवर में 152 रनों पर सिमट गई। नेपाल की तरफ से केवल उत्तम मगर के बल्ले से अर्धशतकीय पारी निकली,उनके अतिरिक्त दीपेश ने अपनी टीम के लिए 31 रनों की उपयोगी पारी खेली। वहीं पाकिस्तान की तरफ से मोहम्मद जीशान ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 9.2 ओवर में 19 रन देकर 6 विकेट झटके,इस दौरान उन्होंने एक मेडन ओवर भी फेंका। उनकी इस शानदार गेंदबाजी के सामने नेपाल के बल्लेबाज धराशायी हो गए।

एसीसी अन्डर-19 एशिया कप 2023 में पाकिस्तान अन्डर-19 और नेपाल अन्डर-19 टीम के बीच खेले गए मुकाबले में 153 रनों के आसान लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तान की टीम ने अज़ान अवैस के 62 गेंदों में 8 चौकों की मदद से खेली गई नाबाद 56 रनों की पारी और कप्तान साद बैग की 56 गेंदों में 5 चौकों की मदद से खेली गई 50 रनों की अर्धशतकीय पारी की बदौलत 26.2 ओवर में 3 विकेट खोकर 153 रन का लक्ष्य आसानी से हासिल कर लिया,वहीं नेपाल की तरफ से सबसे सफल गेंदबाज गुलशन झा रहे जिन्होंने 2 विकेट लिए। इस मैच में जीत के साथ ही पाकिस्तान अन्डर-19 की टीम ने 2 अंक हासिल कर लिए।

हिन्द वतन समाचार की रिपोर्ट…