रेलवे और रेल यात्री की सुरक्षा दोनों खतरे में: प्रतापगढ़ी…

रेलवे और रेल यात्री की सुरक्षा दोनों खतरे में: प्रतापगढ़ी…

नई दिल्ली, 07 दिसंबर। कांग्रेस के इमरान प्रतापगढ़ी ने राज्यसभा में भारतीय रेल और रेल यात्रियों की सुरक्षा को लेकर गंभीर आरोप लगाते हुये बुधवार को कहा कि रेलवे की सेंवाएं लगभग समाप्त हो गयी हैं और यह अब असुरक्षित, सुविधा रहित सेवा बन गयी है।
श्री प्रतापगढ़ी ने सदन में शून्यकाल के दौरान इस मुद्दे को उठाते हुये कहा कि यात्रियों से अलग-अलग प्रकार के शुल्क वसूले जा रहे हैं जबकि सुविधा के नाम पर कुछ भी नहीं दी जा रही है। उन्होंने कहा कि किसी भी ट्रेन में टिकट बुक कराने पर अधिकांशत: वेटिंग टिकट ही मिलता है जबकि डायनमिक किराये के नाम पर यात्रियों को लूटा जा रहा है। उन्होंने मुंबई से पटना के बीच चलने वाली सुविधा एक्सप्रेस का उल्लेख करते हुये कहा कि नवंबर के दूसरे सप्ताह में इस ट्रेन में मुंबई से पटना का द्वितीय श्रेणी एसी का किराया 9395 रुपये लिया गया है जबकि मूल किराया 2950 रुपये था और डायनमिक प्राइसिंग के नाम पर 5900 रुपये वसूला गया है। अब रेलवे इस तरह की लूट कर रही है और सुविधा के नाम पर कुछ भी नहीं मिल रहा है।
उन्होंने कहा कि अभी रेलवे और रेल यात्री दोनों की सुरक्षा खतरे में है। लोग को बुलेट ट्रेन का इंतजार कराया जा रहा है और पैसेंजर ट्रेन को बंंद किया जा रहा है।

हिन्द वतन समाचार की रिपोर्ट…