भारत ने दक्षिण कोरिया को 4-2 से हराया…

भारत ने दक्षिण कोरिया को 4-2 से हराया…

कुआलालंपुर, 06 दिसंबर । फारवर्ड अरिजीत सिंह हुंदल की हैट्रिक की मदद से भारतीय जूनियर पुरुष हॉकी टीम ने एफआईएच हॉकी पुरुष जूनियर विश्व कप मलेशिया 2023 के अपने शुरुआती मुकाबले में मंगलवार को दक्षिण कोरिया को हराया।
आज यहां बुकित जलील के राष्ट्रीय हॉकी स्टेडियम में खेले के मुकाबले में अरायजीत ने 11वें, 16वें, 41वें मिनट में तीन बार गोल किए, जबकि अमनदीप ने 30वें मिनट गोल किया। दक्षिण कोरिया के लिए दोह्युन लिम ने 38 वें और मिंकवोन किम ने 45वें मिनट ने गोल दागे।
भारत ने कोरिया के सर्कल के अंदर बढ़त बनाना जारी रखा और मैच का पहला पेनल्टी कॉर्नर हासिल किया। अरायजीत ने 11वें मिनट में गतिरोध को तोड़ते हुए पेनल्टी कॉर्नर को गोल में तब्दील किया। इसके बाद दूसरे क्वार्टर के शुरुआती मिनट में अरायजीत ने दूसरा गोल किया। अमनदीप ने 30वें मिनट में गोलकर बढ़त 3-0 कर दिया।
दूसरे हाफ में कोरिया ने 38वें मिनट में डोह्युन के पेनल्टी कॉर्नर स्ट्राइक के अपना पहला गोल किया। मैच के 41वें मिनट में अराजित ने रिवर्स फ्लिक पर अपनी हैट्रिक पूरी की।
तीसरे क्वार्टर में तीन मिनट शेष रहते भारत के पास नौ खिलाड़ी रह गए और कोरिया ने इसका फायदा उठाया। उन्हें पेनल्टी कॉर्नर मिला, जिसे मिंकवोन किम ने गोल में बदलकर तीसरे क्वार्टर के आखिर में स्कोर 4-2 कर दिया। भारत टूर्नामेंट के अपने दूसरे मुकाबले में गुरुवार को स्पेन से भिड़ेगा।

हिन्द वतन समाचार की रिपोर्ट…