कमलनाथ और दिग्विजय ‘मेरे अपने’ के झगड़ते किरदारों की तरह, ‘शोले’ के प्यारे दोस्तों सरीखे नहींः शिवराज…

कमलनाथ और दिग्विजय ‘मेरे अपने’ के झगड़ते किरदारों की तरह, ‘शोले’ के प्यारे दोस्तों सरीखे नहींः शिवराज…

सतना, 04 नवंबर । मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने शुक्रवार को कांग्रेस नेता कमलनाथ और दिग्विजय सिंह की तरफ इशारा करते हुए कहा कि दोनों 1971 में आई गुलजार के निर्देशन में बनी फिल्म ‘मेरे अपने’ के हर समय झगड़ने वाले किरदार ‘श्याम’ और ‘छेनू’ की तरह हैं, न कि शोले के ‘जय’ और ‘वीरू’ जैसे दोस्तों सरीखे।

कमलनाथ और दिग्विजय का नाम लिए बगैर शिवराज ने कहा, “कांग्रेस नेता उन्हें जय और वीरू (शोले में अमिताभ बच्चन और धर्मेंद्र द्वारा निभाए गए किरदार) कहते हैं। लेकिन वे वास्तव में श्याम और छेनू (मेरे अपने में विनोद खन्ना और शत्रुघ्न सिन्हा द्वारा निभाए गए किरदार) हैं, जो अपने क्षेत्रों में प्रभुत्व बनाए रखने के लिए हर समय लड़ते रहते हैं।”

सतना में संवाददाता सम्मेलन में शिवराज ने दावा किया कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) से मुकाबले के लिए बनाया गया कांग्रेस और 25 अन्य दलों का विपक्षी गठबंधन ‘इंडिया’ (इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इंक्लूसिव अलायंस) आकार लेने से पहले ही बिखर गया है। उन्होंने कहा कि बिहार के मुख्यमंत्री और ‘इंडिया’ में शामिल जनता दल (यूनाइटेड) के नेता नीतीश कुमार ने हाल ही में दावा किया था कि कांग्रेस को अन्य राजनीतिक दलों की परवाह नहीं है।

हिन्द वतन समाचार की रिपोर्ट…