भारत सरकार ने नेपाल की राष्ट्रीय टीम को उपहार में दी क्रिकेट किट…

भारत सरकार ने नेपाल की राष्ट्रीय टीम को उपहार में दी क्रिकेट किट…

नई दिल्ली, 27 अक्टूबर । भारत सरकार ने गुरुवार शाम को नेपाल की राष्ट्रीय क्रिकेट टीम को एक क्रिकेट किट उपहार में दी है। नेपाली क्रिकेट टीम ने बहुत कम समय में तेजी से ऊंचाई हासिल की है। नेपाल में भारतीय राजदूत ने काठमांडू में भारतीय दूतावास के अंदर आयोजित एक समारोह के दौरान 20 क्रिकेट बैट और जूते सौंपे।

क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ नेपाल के सचिव पारस खड़का ने कहा, हम बहुत आभारी और सम्मानित हैं कि भारतीय दूतावास ने हमें किट सौंपने से ज्यादा इस रिश्ते को स्थापित करने का मौका दिया है। मेरा मानना है कि यह एक बेहतर और बड़े रिश्ते की शुरुआत है जिसकी नेपाल क्रिकेट को जरूरत है।

इसके अलावा, राष्ट्रीय टीम के पूर्व कप्तान खड़का, जो अब नेपाल क्रिकेट निकाय के प्रशासनिक सदस्य हैं, ने नेपाल टीम की क्षमता को और बढ़ाने के लिए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के बीच सहयोग और समन्वय का अनुरोध किया।

नेपाल की राष्ट्रीय क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित पौडेल ने भी भारतीय दूतावास के अधिकारियों से भारतीय टीम के साथ खेलने या अभ्यास करने के लिए आगे की सुविधा प्रदान करने का अनुरोध किया।

राष्ट्रीय टीम के कप्तान रोहित ने कहा, मुझे यह बताने की जरूरत नहीं है कि विश्व क्रिकेट के लिए बीसीसीआई का क्या मतलब है, भारत इतना करीबी पड़ोसी है। दूतावास की मदद से, हम नेपाल क्रिकेट की मदद करने के लिए बीसीसीआई और निश्चित रूप से भारत सरकार के साथ जुड़ने की उम्मीद करते हैं। जब से हमने भारतीय टीम के साथ एशिया कप खेला है, हमारे क्रिकेट ने एक और मोड़ ले लिया है।

उन्होंने कहा, क्रिकेट के संदर्भ में, मैं कहूंगा, भारत इस समय सर्वश्रेष्ठ टीम है। क्रिकेट के बढ़ते देश के रूप में हमारा मानना है कि अगर हमें उनके खिलाफ खेलने का मौका मिलता है या वे टीम चलाते हैं, तो यह हम सभी के लिए एक बड़ा प्रदर्शन होगा। मुझे विश्वास है कि आप (भारतीय दूतावास) भारत के साथ संबंध बनाने में मदद करेंगे। नेपाली क्रिकेट टीम की ओर से, मैं हमें किट उपलब्ध कराने के लिए भारतीय दूतावास को धन्यवाद देना चाहता हूं।”

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए, नेपाल में भारतीय राजदूत नवीन श्रीवास्तव ने भी राइनोज़ (नेपाली क्रिकेट टीम) की सुविधा और समर्थन के लिए संभव प्रयास करने का वादा किया।

हिन्द वतन समाचार की रिपोर्ट…