ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक के घर को काले कपड़े से ढंकने वाले ग्रीनपीस के चार प्रदर्शनकारी गिरफ्तार…

ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक के घर को काले कपड़े से ढंकने वाले ग्रीनपीस के चार प्रदर्शनकारी गिरफ्तार…

लंदन, 04 अगस्त । ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक के घर को काले कपड़े से ढंकने वाले ग्रीनपीस के चार जलवायु प्रदर्शनकारियों को गुरुवार को गिरफ्तार कर लिया गया है। इन प्रदर्शनकारियों पर काले कपड़े लेकर सुनक की घर की छत पर चढ़ने का आरोप है।

हालांकि ये चारों प्रदर्शनकारी लगभग तीन घंटे बाद छत से नीचे उतर गए थे। ये प्रदर्शनकारी तेल और गैस के लिए खनन को विस्तार देने के लिए हाल में सुनक की ओर किए गए समर्थन का विरोध कर रहे थे।

उत्तरी यार्कशायर पुलिस ने कहा कि अधिकारियों ने किर्बी सिगस्टन में प्रधानमंत्री के घर पर विरोध गतिविधि को लेकर सख्ती बरती है। अधिकारियों ने इलाके को कब्जे में ले लिया है। कोई भी इमारत में नहीं घुसा है। प्रधानमंत्री और उनका परिवार घर पर नहीं है। प्रधानमंत्री सुनक पत्नी अक्षता मूर्ति और बेटियों कृष्णा और अनुष्का के साथ कैलिफोर्निया में छुट्टी मनाने गए हैं।

गौरतलब है कि सुनक ने ब्रिटेन को अधिक ऊर्जा स्वतंत्र बनाने के अभियान के तहत सैकड़ों नए तेल और गैस लाइसेंस देने की सरकारी योजना की जानकारी दी थी। उन्होंने कहा था कि हमने देखा है कि कैसे रूसी राष्ट्रपति ने ऊर्जा को हथियार बनाया। दुनिया भर के देशों में आपूर्ति को बाधित किया। यह महत्वपूर्ण हो गया है कि हम अपनी ऊर्जा सुरक्षा को मजबूत करें।

हिन्द वतन समाचार की रिपोर्ट…