नोवाक जोकोविच ने टोरंटो मास्टर्स टेनिस टूर्नामेंट से नाम लिया वापस…

नोवाक जोकोविच ने टोरंटो मास्टर्स टेनिस टूर्नामेंट से नाम लिया वापस…

ओंटारियो, 24 जुलाई । नोवाक जोकोविच ने थकान को प्राथमिक कारण बताते हुए टोरंटो मास्टर्स टेनिस टूर्नामेंट से अपना नाम वापस ले लिया है। जोकोविच के नाम 23 ग्रैंड स्लैम पुरुष एकल खिताब का प्रभावशाली रिकॉर्ड दर्ज है, जिसमें रिकॉर्ड दस ऑस्ट्रेलियाई ओपन खिताब भी शामिल हैं।

अपने करियर में उन्होंने कुल 94 एकल खिताब जीते हैं, जिसमें रिकॉर्ड 67 बड़े खिताब शामिल हैं, इनमें उनके 23 प्रमुख खिताब, रिकॉर्ड 38 मास्टर्स खिताब भी शामिल हैं। खेल में उनके कद और लोकप्रियता को देखते हुए, टोरंटो एटीपी इवेंट से उनका हटना टूर्नामेंट के लिए एक महत्वपूर्ण झटका है।

चार बार नेशनल बैंक ओपन जीतने वाले जोकोविच ने कहा, मैंने हमेशा कनाडा में अपने समय का आनंद लिया है, लेकिन अपनी टीम से बात करने के बाद, हमें विश्वास है कि यह सही निर्णय है। उन्होंने कहा, मैं इस निर्णय को समझने के लिए टूर्नामेंट निदेशक कार्ल हेल को धन्यवाद देना चाहता हूं। मुझे वास्तव में उम्मीद है कि मैं आने वाले वर्षों में कनाडा और टोरंटो में वहां के महान प्रशंसकों के सामने खेलने के लिए लौट सकता हूं।

जोकोविच ने टूर्नामेंट से हटने का कारण थकान को बताया है, जो एक ऐसा कारक है जो किसी एथलीट के प्रदर्शन को महत्वपूर्ण रूप से प्रभावित कर सकता है। जोकोविच के टूर्नामेंट से हटने के परिणामस्वरूप विंबलडन क्वार्टर फाइनलिस्ट क्रिस्टोफर यूबैंक्स को प्रतियोगिता में स्वत: प्रवेश मिल गया। जोकोविच की अनुपस्थिति निस्संदेह पूरे टूर्नामेंट में महसूस की जाएगी।

हिन्द वतन समाचार की रिपोर्ट…