कश्मीर में मोटरसाइकिल चोर गिरोह का भंडाफोड़…

कश्मीर में मोटरसाइकिल चोर गिरोह का भंडाफोड़…

श्रीनगर, 21 जुलाई । केन्द्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर पुलिस ने बारामूला जिले में चार मोटरसाइकिल चोरों को गिरफ्तार कर उनके गिरोह का भंडाफोड़ किया है। पुलिस ने शुक्रवार को यह जानकारी दी।
पुलिस ने बताया कि पालपोरा पट्टन निवासी जॉन मोहम्मद वार ने गत शुक्रवार को जब नमाज अदा करने गया था, तो उसने अपनी मोटरसाइकिल दुकान के सामने ख़ड़ी कर दी थी। उसी दौरान, कुछ अज्ञात चोर उसकी मोटरसाइकिल लेकर फरार हो गए। नमाज अदा करने के बाद जब वह दुकान के पास पहुंचा तो उसे अपनी मोटरसाइकिल नहीं दिखी। जॉन मोहम्मद ने थाने में अज्ञात लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करायी। जिसके बाद, इस मामले से संबंधित जांच शुरू हो गयी थी और इसी दौरान कुछ संदिग्धों को पुलिस ने पूछताछ के लिए थाने बुलाया गया।
इसबीच पूछताछ के दौरान एक संदिग्ध कुसंबाग हकबारा हाजिन बांदीपोरा निवासी मोहम्मद अब्बास डेंट ने बताया कि उसने ही मोटरसाइकिल चुराई थी। जिसके बाद, उसने तीन अन्य मोटरसाइकिलें चुराने का भी खुलासा किया।
पुलिस ने बताया कि वह चुराई गईं मोटरसाइकिलें को मदवान हाजिन निवासी सज्जाद अहमद पहलू के पास भेजने जा रहा था। आरोपी ने बताया कि सज्जाद चोरी की मोटरसाइकिलों के कुछ हिस्सों को बदलकर मोटरसाइकिलों को बेच देता था।
संदिग्धों से आगे की पूछताछ के दौरान उन्होंने दो अन्य व्यक्तियों के नामों का खुलासा किया, जिनकी पहचान लतीफ अहमद फाफू और सज्जाद अहमद वागे के रूप में हुई, दोनों गुंड प्रांग मदवान हाजिन के निवासी हैं, जो मोटरसाइकिल की चोरी में शामिल थे।
पुलिस ने बताया कि चोरी की गई सभी मोटरसाइकिलें गुंड प्रांग और मडवान हाजिन बांदीपोरा से बरामद की गईं और इस संबंध में आरोपियों से पूछताछ की जा रही है ताकि उनसे चोरी की गई और संपत्ति बरामद की जा सके।

हिन्द वतन समाचार की रिपोर्ट…