बाबा साहेब के विचारों को आगे बढ़ाने के लिए रिपब्लिकन पार्टी में आएं दलित: रामदास अठावले…

बाबा साहेब के विचारों को आगे बढ़ाने के लिए रिपब्लिकन पार्टी में आएं दलित: रामदास अठावले…

लखनऊ, 08 जून । रिपब्लिकन पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले ने कहा कि बाबा साहेब के विचारों को आगे बढ़ाने के लिए उप्र के दलितों को रिपब्लिकन पार्टी में आना चाहिए। बसपा का जनाधार खिसकता जा रहा है। बड़े-बड़े नेता हमारे संपर्क में हैं और जल्द ही वे रिपब्लिकन पार्टी में शामिल होंगे। भाजपा ‘सबका साथ, सबका विकास’ का नारा लेकर चलती है। हम उप्र में भाजपा को जिताने का काम करेंगे।

केंद्रीय मंत्री अठावले गुरुवार को लखनऊ में वीवीआईपी गेस्ट हाउस में पत्रकारों से वार्ता कर रहे थे। उन्होंने कहा कि बसपा का आरोप रहता है कि हम भाजपा का साथ दे रहे हैं, लेकिन उसे यह नहीं भूलना चाहिए कि उत्तर प्रदेश में मायावती को मुख्यमंत्री बनाने का श्रेय भाजपा को ही है। उन्होंने दलित समाज से आह्वान किया कि यदि बाबा साहेब के सपनों को पूरा करना है तो रिपब्लिक पार्टी में आइए और यदि पूरा नहीं करना है तो उधर (बसपा में) जाइए।

इस दौरान बसपा और समाजसेवी संस्था के लगभग पांच सौ कार्यकर्ता और नेता रिपब्लिकन पार्टी में शामिल हो गए। इस मौके पर रामदास अठावले ने कहा कि लोकसभा चुनाव से पूर्व पार्टी उप्र में पांच से छह सभाएं करेगी। इसमें सबसे पहले 5 अगस्त को मेरठ में सभा होगी, जिसमें 25 से 30 हजार तक कार्यकर्ताओं के शामिल होने की संभावना है। इसके बाद सबसे बाद में लखनऊ के रमाबाई पार्क में एक सभा होगी। उन्होंंने कहा कि हम उप्र में भाजपा के लोकसभा उम्मीदवारों को जिताने का काम करेंगे।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी खुद ओबीसी समाज से हैं। इसके अलावा राष्ट्रपति भी अनुसूचित जनजाति से हैं। भाजपा ने पिछड़े, दलित और अनुसूचित जनजाति को आगे बढ़ाने का काम किया है। यहां कोई भी काम सबके विकास को ध्यान में रखकर किया जाता है। भारत सरकार की चल रही योजनाओं से सभी सभी धर्मों, सभी जाति के लोग लाभांवित हो रहे हैं। पहले विद्यार्थियों को स्कारशिप दिया जाता था, उसमें केंन्द्र सरकार का मात्र 10 प्रतिशत हिस्सा रहता था। हमने केंद्र सरकार का हिस्सा 60 प्रतिशत कर दिया है। उनके साथ रिपब्लिकन पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष पवन गुप्ता भी मौजूद थे।

हिन्द वतन समाचार की रिपोर्ट…