सूरत में हीरा कारखाने के कर्मचारी परिवार ने किया सामूहिक आत्महत्या का प्रयास, 3 की मौत…

सूरत में हीरा कारखाने के कर्मचारी परिवार ने किया सामूहिक आत्महत्या का प्रयास, 3 की मौत…

जहर गटकने से माता-बेटा-बेटी की मौत, पिता की हालत गंभीर

सूरत/अहमदाबाद, 08 जून । सूरत के सरथाणा क्षेत्र में हीरा कारखाने में काम करने वाले एक परिवार ने जहर गटककर सामूहिक आत्महत्या का प्रयास किया। घटना में माता-पुत्र-पुत्री की मौत हो गई, वहीं पिता की हालत गंभीर बताई जा रही है। प्रथमद्रष्टया परिवार के आर्थिक संकट में फंसे होने की जानकारी मिली है। घटना स्थल से पुलिस ने एक सुसाइड वीडियो भी कब्जे में लिया है।

दरअसल, हीरा कारखाने में पिछले कुछ समय से मंदी के चलते कर्मचारियों को छुट्टी दी गई है। सरथाणा में रहने वाला यह परिवार आर्थिक संकटों से जूझ रहा था। आत्महत्या करने से पहले परिवार के मुखिया विनूभाई ने एक वीडियो बनाया, जिसमें वह कहता दिखाई दे रहा है कि मेरे लिए अब आत्महत्या करने के सिवाय कोई रास्ता नहीं बचा है। वह अच्छा पिता नहीं बन सका, अच्छा पुत्र नहीं बन सका, अच्छा पति नहीं बन सका। इस वीडियो को बनाने के बाद उसने परिवार के साथ आत्महत्या का प्रयास किया। पुलिस ने वीडियो कब्जे में लेकर उसे एफएसएल में भेज दिया है।

सरथाणा के विजय नगर सोसायटी में रहने वाले मूल भावनगर के शिहोर निवासी विनूभाई मोरडिया (55) हीरा कारखाने में काम करता है। परिवार के 4 सदस्यों ने बुधवार देर रात जहर गटक लिया। इसमें बेटी सेनिता मोरडिया (20) और माता शारदाबेन (43) की मौत हो गई। गुरुवार सुबह इलाज के दौरान पुत्र क्रिश (20) की भी मौत हो गई। विनूभाई का एक बेटा अपने किसी मित्र के साथ गया था और एक बेटी अपनी मौसी के घर गई थी। घटना से पूर्व विनूभाई ने अपने चचेरे भाई को फोन कर कहा कि वह उसके एक बेटे और बेटी की परवरिश करें। इस पर चचेरा भाई तुरंत ही मौके पर पहुंचा और सभी को अस्पताल ले गया। विनूभाई गंभीर हालत में भर्ती हैं।

हिन्द वतन समाचार की रिपोर्ट…