गाजीपुर बॉर्डर पर राकेश टिकैत के धरने के कारण नोएडा में लगा लम्बा जाम…

गाजीपुर बॉर्डर पर राकेश टिकैत के धरने के कारण नोएडा में लगा लम्बा जाम…

नोएडा, । दिल्ली में चल रहे महिला पहलवानों के समर्थन में महापंचायत आयोजित करने जा रहे भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत को गाजीपुर बॉडर पर रोक दिए जाने के बाद गाजीपुर से लेकर नोएडा तक लंबा जाम लगा हुआ है। जाम लगने से वाहन चालकों को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। दरअसल, भाकियू नेता सैकड़ों किसानों के साथ गाजीपुर बार्डर पर डटे हुए हैं, जिस कारण जाम लगा हुआ है।

नोएडा पुलिस ने जानकारी दी है कि गाजीपुर बॉर्डर पर किसानों के धरने पर बैठने के कारण गाजियाबाद पुलिस द्वारा छिजारसी पर एनएच 9 से दिल्ली जाने वाला ट्रैफिक को पूर्ण रूप से बंद कर छिजारसी नोएडा की तरफ डायवर्ट कर दिया है। जिस कारण यातायात धीमी गति से चल रहा है। यातायात पुलिस एवं थाना पुलिस मौके पर मौजूद है। यातायात का संचालन कराया जा रहा है।
महापंचायत करने जा रहे थे राकेश टिकैत

आपको बता दें कि किसान नेता राकेश टिकैत सैकड़ों किसानों के साथ आज जंतर मंतर पर धरने पर बैठी महिला पहलवानों के समर्थन में महापंचायत आयोजित करने के लिए जा रहे थे, लेकिन उन्हें रविवार की दोपहर ही गाजीपुर बार्डर पर रोक दिया गया। जिसके बाद उन्होंने गाजीपुर बार्डर पर ही धरना शुरू कर दिया। दिनभर धरना चलने के बाद देर शाम किसान नेता राकेश टिकैत ने साफ घोषणा कर दी है कि जब तक महिला पहलवानों को बाइज्जत रिहा करके दुबारा धरना स्थल पर नहीं भेजा जाता है, तब तक उनका गाजीपुर बॉडर पर धरना जारी रहेगा।

इस दौरान उन्होंने यह भी कहा कि उनका पहलवान बेटियों का धरना पूरे देश की आवाज है। देश की आम जनता अपनी पहलवान बेटियों के साथ खड़ी हुई है। इस आवाज में भारतीय किसान यूनियन ने भी अपनी आवाज मिलाई है। यह अभियान तब तक जारी रहेगा, जब तक एक एक बेटी को न्याय नहीं मिल जाता है। इस बीच यूपी पुलिस ने किसानों को गिरफ्तार करने का भी प्रयास किया। धरना स्थल पर बैठे किसान एक साथ गिरफ्तारी देने के लिए तैयार हो गए। किसानों को भारी भीड़ देखकर पुलिस के हाथापांव फूल गए और पुलिस ने किसानों को गिरफ्तार करने का कार्यक्रम स्थगित कर दिया। समाचार लिखे जाने तक गाजीपुर बॉडर पर बड़ी सख्या में किसान व नौजवान धरने पर जमे हुए थे।

हिन्द वतन समाचार की रिपोर्ट…