मेक्सिको मध्य अमेरिकियों को अस्थायी कार्य वीजा देगा…

मेक्सिको मध्य अमेरिकियों को अस्थायी कार्य वीजा देगा…

मेक्सिको सिटी, 23 मई । मेक्सिको के राष्ट्रपति एंड्रेस मैनुअल लोपेज ओब्रेडोर ने कहा कि देश में मध्य अमेरिकियों को अस्थायी कार्य वीजा प्रदान करने की योजना तैयार की गयी है।
राष्ट्रपति ने सोमवार को अपने दैनिक ब्रीफिंग में कहा कि मेक्सिको को बड़े पैमाने पर अपनी अवसंरचना परियोजनाओं के लिए अतिरिक्त श्रमशक्ति की आवश्यकता है, जैसे कि दक्षिण-पूर्व माया क्षेत्र से एक ट्रेन मार्ग।
श्री ओब्राडोर ने मेक्सिको सिटी के नेशनल पैलेस में संवाददाताओं से कहा कि हमारे पास परियोजनाओं के लिए जनशक्ति का अभाव है। उन्होंने कहा कि इस सप्ताह मैं हमारे मध्य अमेरिकी भाइयों के लिए एक कार्यक्रम शुरू करने जा रहा हूं जिससे उन्हें मेक्सिको में सार्वजनिक परियोजनाओं पर काम करने के लिए अस्थायी वीजा प्राप्त हो सके और वे अस्थायी कार्य वीजा के साथ कानूनी रूप से हमारे देश में रह सकें। उन्होंने कहा कि मेक्सिको को विशेष रूप से वेल्डर और इंजीनियरों की आवश्यकता है।
लोपेज़ ओब्राडोर का प्रशासन दिसंबर 2018 में सत्ता में आया था और उसने बिना दस्तावेज वाले प्रवासियों के प्रवाह में कमी लाने की मांग की, मुख्य रूप से मध्य अमेरिका से, जो अमेरिका पहुंचने के लिए मेक्सिको को पार करना चाहते हैं। जैसा कि अमेरिका ने अपनी आव्रजन नीति को कड़ा कर दिया है, कई प्रवासी मेक्सिको में ही रह जाते हैं।

हिन्द वतन समाचार की रिपोर्ट…