शरद पवार ने कहा, कामन मिनिमम प्रोग्राम के तहत विपक्ष को एकजुट करेंगे…

शरद पवार ने कहा, कामन मिनिमम प्रोग्राम के तहत विपक्ष को एकजुट करेंगे…

मुंबई में शरद पवार से मिले डी राजा

मुंबई, 15 मई । मुंबई में राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष शरद पवार से रविवार को कम्युनिस्ट पार्टी के नेता डी राजा मिले। इन दोनों नेताओं के बीच देश की वर्तमान राजनीतिक स्थिति पर काफी देर तक चर्चा हुई। इसके बाद शरद पवार ने पत्रकारों को बताया कि वे कामन मिनिमम प्रोग्राम के तहत सभी विपक्षी पार्टियों को एकजुट करेंगे। आज डी राजा के साथ हुई बैठक इसी प्रयास का एक हिस्सा मात्र है।

शरद पवार ने कहा कि कर्नाटक विधानसभा चुनाव ने देश को एक अलग संदेश दिया है। यह संदेश देश की छोटी-छोटी पार्टियों के लिए भी है। छोटे दल अगर कामन मिनिमम प्रोग्राम के तहत एक मंच पर काम करें तो वर्ष 2024 के चुनाव में भाजपा को पराजित किया जा सकता है। इसी संदेश को लेकर हम पूरे देश में जाएंगे और समविचार पक्षों के साथ चर्चा करने वाले हैं।

डी राजा ने बताया कि मैं पार्टी के काम से मुंबई आया था। उसके बाद मैं शरद पवार से मिलने आया। कुछ योजनाएं शरद पवार को बताईं। हमने हमेशा राष्ट्रीय मुद्दों पर चर्चा की है। अब हमारा मुख्य बिंदु यह है कि बीजेपी को हराने के लिए विपक्ष को एक होना चाहिए। कर्नाटक ने दिखाया है कि वह भाजपा को हरा सकता है। बीजेपी को इस विधानसभा में ही नहीं बल्कि 2024 के लोकसभा में भी हराया जा सकता है। हम उसके लिए तैयारी कर रहे हैं। डी राजा ने बताया कि यह राष्ट्रीय स्तर पर विपक्ष की एकता बनाने की बैठक थी। डी राजा ने कहा कि हमने राजनीति पर चर्चा की। यह राष्ट्रीय स्तर पर विपक्ष को खड़ा करने की बैठक थी। दी राजा ने कहा कि कर्नाटक ने दिखा दिया है कि वह भाजपा को हरा सकता है। कर्नाटक ने संदेश दिया है। कर्नाटक ने विपक्ष को रास्ता दिखाया है। अभी और मेहनत करने की संभावना है। बीजेपी के खिलाफ ताकत दिखानी थी।

हिन्द वतन समाचार की रिपोर्ट…