ग्रेटर नोएडा में हुई साढ़े पांच करोड़ की धोखाधड़ी, बैंक अफसर समेत नौ लोगों पर एफआईआर…

ग्रेटर नोएडा में हुई साढ़े पांच करोड़ की धोखाधड़ी, बैंक अफसर समेत नौ लोगों पर एफआईआर…

ग्रेटर नोएडा,। ग्रेटर नोएडा के थाना ईकोटेक-3 में धोखाधड़ी के दो मामले दर्ज किए गए हैं। पहले मामले में एक व्यक्ति ने 5 लोगों को नामित करते हुए मुकदमा दर्ज करवाया है। उनका आरोप है कि कर्ज के लिए गिरवी रखे गए उनके प्लाट पर आरोपियों ने बैंक अधिकारियों के साथ मिलीभगत करके धोखाधड़ी की है। करीब 3 करोड़ रुपये का लोन ले लिया। दूसरे मामले में ढाई करोड़ रुपये ठगने का मामला है। चार लोगों ने ज़मीन खरीदने के नाम पर यह धोखाधड़ी की है। पुलिस का कहना है कि दोनों एफ़आईआर दर्ज कर ली गई हैं।

थाना ईकोटेक-3 के प्रभारी निरीक्षक सुनील दत्त ने बताया कि ग्राम सादुल्लापुर में रहने वाले संजीव कुमार सक्सेना ने रिपोर्ट दर्ज कराई है। उन्हें कुछ पैसों की जरूरत थी। पीड़ित के अनुसार उसने वर्ष 2016 में अपने परिचित बाबूलाल भाऊजी से 50 लाख रुपए का लोन मांगा। उन्होंने कहा कि लोन की रकम ज्यादा है, इसलिए कुछ संपत्ति गिरवी रख दो। थाना प्रभारी ने बताया कि पीड़ित के अनुसार उसने अपनी कुछ संपत्ति उनके पास गिरवी रखकर 50 लाख रुपए का लोन लिया। उन्होंने बताया कि वर्ष 2021 में पीड़ित ने लोन उन्हें वापस कर दिया। बाद में बाबूलाल भाऊजी, माऊजी भाई, बाबूलाल भाऊ जी की पत्नी, सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया के बैंक प्रबंधक संजय तीतरवे और बैंक के कर्मचारियों ने मिलीभगत करके सिक्योरिटी के रूप में दिए गए उनके दो प्लाटों पर करीब तीन करोड़ रुपये का लोन ले लिया। एसएचओ ने बताया कि आरोपी अब उनसे कह रहे हैं कि वह 3 करोड रुपए का लोन बैंक को भुगतान करें। विरोध करने पर मारपीट करके गाली गलौज कर रहे हैं। थाना प्रभारी ने बताया कि कोर्ट के आदेश पर घटना की रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है। मामले की जांच चल रही है।

ढाई करोड़ की ठगी, मुकदमा दर्ज
थाना ईकोटेक-3 में एक व्यक्ति ने चार लोगों को नामित करते हुए मुकदमा दर्ज करवाया है। आरोप है कि इन लोगों ने धोखाधड़ी करके उससे ढाई करोड़ रुपए की ठगी कर ली है। थाना ईकोटेक-3 के प्रभारी निरीक्षक सुनील दत्त ने बताया कि सवीन बंसल ने रिपोर्ट दर्ज कराई है। उन्होंने बताया कि सूरज सिंह, हैरी, दीपू आदि ने उनसे ग्रेटर नोएडा के हबीबपुर गांव में एक प्लाट खरीदने के लिए ढाई करोड़ रुपए उधार मांगा था। उन्होंने बताया कि आरोपियों ने विश्वास में लेने के लिए उन्हें ढाई करोड़ के कुल 17 चेक दिए। बाद में उन्होंने धोखाधड़ी करके उनकी रकम हड़प ली। पैसे मांगने पर गाली-गलौज करके जान से मारने की धमकी दे रहे हैं। थाना प्रभारी ने बताया कि कोर्ट के आदेश पर घटना की रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

हिन्द वतन समाचार की रिपोर्ट…