दूसरी सप्लीमेंट्री चार्जशीट में ईडी का आरोप, कहा- नई आबकारी पॉलिसी अरविंद केजरीवाल का ही प्लान…

दूसरी सप्लीमेंट्री चार्जशीट में ईडी का आरोप, कहा- नई आबकारी पॉलिसी अरविंद केजरीवाल का ही प्लान…

नई दिल्ली, 02 मई । दिल्ली आबकारी नीति मामले में ईडी ने कोर्ट में पेश की अपनी दूसरी सप्लीमेंट्री चार्जशीट में कई आरोप लगाए हैं। ईडी ने अपनी चार्जशीट में कहा है कि दिल्ली की नई आबकारी नीति मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की ही योजना थी। चार्जशीट में कहा गया है कि विजय नायर ने अपने सहयोगियों के साथ वीडियो कॉल की थी। इसी के ही साथ कहा गया है कि विजय नायर पार्टी का महत्वपूर्ण सदस्य और आबकारी नीति को पूरी तरह से मैनेज कर रहा था।

इस चार्जशीट में तेलंगाना सीएम की बेटी के.कविता के बारे में भी जिक्र किया गया है। आरोप लगाया गया है कि दिल्ली की आबकारी नीति बनने और उसके लागू होने के बाद के.कविता ने कई बार विजय नायर के साथ कई बार मीटिंग की। ईडी ने चार्जशीट में कहा मगुंटा श्रीनिवास रेड्डी की भी केजरीवाल के साथ मीटिंग हुई। आबकारी नीति को बनाने और उसको लागू करने से लेकर सभी तरह की अवैध गतिविधियों के लिए सीएम केजरीवान और मनीष सिसोदिया ने विजय नायर को पूरा सर्पोट दे रखा था।

चार्जशीट में कहा गया है कि विजय नायर ने समीर महेंद्रु से कहा था कि अरुण और उसके सहयोगी अभिषेक बोइनपल्ली और बुची बाबू ग्रुप दिल्ली शराब नीति में निवेश करने के लिए एक्साइटिड है। इसका सबसे बड़ा कारण ग्रुप के पास खूब पैसा और सीएम केजरीवाल के साथ ही अन्य राजनैतिक दलों से अच्छे संबंध होना था।ईडी ने चार्जशीट में कहा कि समीर महेंद्रू ने विजय नायर को परखने के लिए उसे कहा था कि वो उसकीकेजरीवाल से मीटिंग कराए, जिसके बाद नायर ने समीर और सीएम के बीच आईफोन के फीचर फेसटाइम के जरिए मीटिंग कराई थी।

चार्जशीट में कहा गया है कि शुरुआत में राज्यसभा सांसद संजय सिंह से मुलाकात हुई जिसके बाद वो उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया से एक पार्टी के दौरान मिले। ईडी ने चार्जशीट में कहा कि दिनेश अरोड़ा ने बताया कि संजय सिंह के कहने पर उसने दिल्ली के कई रेस्टोरेंट के मालिक से 82 लाख रुपए अरेंज करा कर मनीष सिसोदिया को पार्टी फंड के लिए दिया था। जिसका इस्तेमाल दिल्ली चुनाव में किया गया।

हिन्द वतन समाचार की रिपोर्ट…