भोपाल में 20 मार्च से होगा आईएसएसएफ निशानेबाजी विश्व कप…

भोपाल में 20 मार्च से होगा आईएसएसएफ निशानेबाजी विश्व कप…

भोपाल, 18 मार्च । आईएसएसएफ विश्वकप निशानेबाजी का आयोजन भोपाल स्थित मध्य प्रदेश राज्य निशानेबाजी अकादमी के बिशन खेड़ी परिसर में 20 से 27 मार्च तक किया जायेगा।

एक अधिकारी ने बताया कि मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान आधिकारिक तौर पर 21 मार्च को स्पर्धा का उद्घाटन करेंगे। स्पर्धा में 33 देशों के 325 निशानेबाजी और 75 तकनीकी अधिकारी हिस्सा लेंगे। मुख्यमंत्री इस अवसर पर भोपाल जिले के गांव बरखेड़ा नाथू में बनने वाले खेल परिसर का शिलान्यास व वातानुकूलित इनडोर निशानेबाजी रेंज का वर्चुअल उद्घाटन भी करेंगे।

अधिकारी ने कहा कि स्पर्धा का आयोजन मध्य प्रदेश द्वारा भारतीय राष्ट्रीय राइफल महासंघ (एनआरएआई) के तकनीकी सहयोग से किया जा रहा है। भारत आठवीं बार इस प्रतियोगिता की मेजबानी कर रहा है और यह पहली बार नई दिल्ली के बाहर आयोजित की जा रही है।

अधिकारी ने बताया कि प्रतियोगिता में अजरबैजान, बांग्लादेश, बोस्निया हर्जेगोविना, ब्राजील, चीन, चेक गणराज्य, डेनमार्क, स्पेन, फ्रांस, ग्रेट ब्रिटेन, जर्मनी, हंगरी, इंडोनेशिया, ईरान, इजरायल, जापान, कजाकिस्तान, किर्गिस्तान, कोरिया, सऊदी अरब, लिथुआनिया, मालदीव, मैक्सिको, रोमानिया, सिंगापुर, सर्बिया, श्रीलंका, स्विट्जरलैंड, स्वीडन, चीनी ताइपे, अमेरिका और उज्बेकिस्तान के निशानेबाज हिस्सा लेंगे।

हिन्द वतन समाचार की रिपोर्ट…