जमशेदपुर एफसी को हराकर प्लेऑफ में स्थिति बेहतर करना चाहेगा एटीके मोहन बागान…

जमशेदपुर एफसी को हराकर प्लेऑफ में स्थिति बेहतर करना चाहेगा एटीके मोहन बागान…

जमशेदपुर, 09 फरवरी। एटीके मोहन बागान गुरुवार शाम जमशेदपुर में जेआरडी टाटा स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) 2022-23 मुकाबले में मेजबान जमशेदपुर एफसी से भिड़ेगी, तो उसका लक्ष्य सकारात्मक परिणाम के साथ अंतिम प्लेऑफ स्थान से पांच अंक दूरी बनाना होगा।

दोनों टीमों के प्रदर्शन में निरंतरता का अभाव रहा है, क्योंकि दोनों ने अपने पिछले पांच मैचों से सात अंक बटोरे हैं। जमशेदपुर एफसी अब इस सीजन में प्लेऑफ की दौड़ में नहीं है, लेकिन वो अगले सीजन के लिए सीखने की कोशिश जारी रखेगी। उम्मीद है कि रेड माइनर्स इस सीजन के अपने अंतिम घरेलू मैच में अपने तरकश में मौजूद हर तीर का उपयोग करेंगे।

घर पर, जमशेदपुर एफसी ने इस सीजन में केवल एक मैच जीता है। उनकी हाल की दोनों जीत घर से बाहर अवे मैचों में आई हैं। हालांकि, वे घर में एफसी गोवा और चेन्नइयन एफसी के खिलाफ अंक हासिल करने में कामयाब रहे हैं और इस कारण उनका मनोबल ऊंचा होगा क्योंकि ऐडी बूथ्रॉयड के रेड माइनर्स अपने पिछले मैच में नॉर्थईस्ट यूनाइटेड एफसी के खिलाफ 2-0 से जीत के बाद मैदान में उतरेंगे।

रेड माइनर्स के लिए ऋत्विक दास बेहतरीन फॉर्म में हैं और उन्होंने पिछले मैच में डेनियल चीमा चुक्वु के साथ स्कोरशीट पर अपना नाम दर्ज कराया था। चुक्वु और दास ने इस सीजन में चार-चार गोल किए हैं।

बूथ्रॉयड ने कहा, “हमने नॉर्थईस्ट में जीत के बाद के दिनों का लुत्फ उठाया है, लेकिन जल्द ही अपना ध्यान एटीके (मोहन बागान) के खिलाफ अगले मैच पर लगा दिया।” उन्होंने कहा, “जब हम उनके साथ पिछली बार खेले थे, तब हमने सीजन में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया और तब से हमने वास्तव में अच्छा खेला है। कुल मिलाकर, मैं इस बदलाव और इस समय अपने खेल से बहुत खुश हूं।”

एटीके मोहन बागान के पास जीत से एफसी गोवा को पछाड़कर चौथे स्थान पर पहुंचकर प्लेऑफ क्वालिफिकेशन हासिल करने के करीब पहुंचने का मौका है। मैरिनर्स की अवे फॉर्म चिंता का विषय होगी, क्योंकि जमशेदपुर एफसी के खिलाफ जीत इस सीजन में उनकी केवल तीसरी जीत होगी।

पिछले हफ्ते, हेड कोच जुआन फेरांडो के मैरिनर्स को अपने घर पर झटका लगा था, जब बेंगलुरू एफसी ने मैच के अंतिम क्वार्टर में दो गोल किए और एटीके मोहन बागान को तीसरे स्थान से दूर रखा। मैरिनर्स ने घर से बाहर खेले अपने पिछले पांच अवे मैचों में केवल एक बार जीत हासिल की है – अपने इस खराब रिकॉर्ड को वे हैदराबाद की अपनी अगली यात्रा से पहले सुधारने के लिए बेताब होंगे।

हुगो बौमस और आशिक कुरुनियन पिछले मैच में निलंबित थे और जमशेदपुर एफसी के खिलाफ मुकाबले के लिए उपलब्ध रहेंगे। इन दोनों को फेरांडो द्वारा चुने जाने की संभावना है क्योंकि टीम प्लेऑफ में क्वालीफाई करने के लिए संघर्ष कर रही है।

फेरांडो ने कहा, “हमारा लक्ष्य हमेशा जीतना होता है। लीग चरण के अंतिम दिनों में, हमारी मानसिकता अभी भी वही है – तीन अंक प्राप्त करना और उस फॉर्म को अंतिम चार मैचों में जारी रखा।” उन्होंने कहा, “पिछले मैच में, हमारी योजना ने पहले हाफ में काम किया। हर मैच अलग होता है, लेकिन जमशेदपुर और बेंगलुरू की मानसिकता कमोबेश एक जैसी है। हमारे लिए हर पल सर्वश्रेष्ठ निर्णय लेना महत्वपूर्ण है।”

दोनों पक्ष हीरो आईएसएल में पांच बार भिड़े हैं। रेड माइनर्स ने तीन मैचों में जीत हासिल की है, जबकि मैरिनर्स दो बार विजयी हुए हैं।

हिन्द वतन समाचार की रिपोर्ट…