अडाणी समूह से जुड़े मामले पर चर्चा नहीं होने दे रही सरकार: शशि थरूर…

अडाणी समूह से जुड़े मामले पर चर्चा नहीं होने दे रही सरकार: शशि थरूर…

नई दिल्ली, 03 फरवरी। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शशि थरूर ने शुक्रवार को आरोप लगाया कि नरेन्द्र मोदी सरकार अडाणी समूह से जुड़े मामले पर संसद में चर्चा नहीं होने दे रही है। तिरुवनंतपुरम से लोकसभा सदस्य शशि थरूर ने कहा, विपक्ष पार्टियों की सिर्फ यही मांग है कि इस विषय (अडाणी मामले) पर चर्चा हो जाए क्योंकि आम आदमी पर इसका क्या असर होगा, उस बारे में हमें जानना चाहिए।

उनका कहना था, एलआईएसी और दूसरे पीएसयू ने (अडाणी के) शेयर में निवेश किया हुआ है, साधारण आदमी की बचत एलआईसी और सार्वजनिक बैंकों में जमा है तो उसे यह पता होना चाहिए कि उसकी बचत सुरक्षित है, सरकार कुछ कर रही है। थरूर ने कहा, संसद प्रश्न पूछने के लिए होती है। अगर चर्चा नहीं होने देंगे तो फिर क्या मतलब है।

लोकतंत्र में संसद चर्चा के लिए होती है। लोकसभा में शुक्रवार को कांग्रेस समेत कई विपक्षी दलों के सदस्यों ने अडाणी समूह से जुड़े मामले को लेकर नारेबाजी की जिस वजह से सदन की कार्यवाही आरंभ होने के कुछ मिनट बाद ही अपराह्न दो बजे तक स्थगित कर दी गई। विपक्षी सदस्य अडाणी समूह से जुड़े मामले में जांच के लिए संयुक्त संसदीय समिति (जेपीसी) गठित करने और इस मुद्दे पर संसद में चर्चा कराने की मांग कर रहे हैं।

हिन्द वतन समाचार की रिपोर्ट…