प्रधानमंत्री मोदी पहुंचे उदयपुर, मालासेरी में देवनारायण भगवान के अवतरण महोत्सव में हो रहे हैं शामिल…

प्रधानमंत्री मोदी पहुंचे उदयपुर, मालासेरी में देवनारायण भगवान के अवतरण महोत्सव में हो रहे हैं शामिल…

भीलवाड़ा, 28 जनवरी। भीलवाड़ा जिले के मालासेरी में भगवान देवनारायण के 1111वें अवतरण महोत्सव को लेकर मालासेरी में उत्साह का माहौल बना हुआ है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी उदयपुर के डबोक हवाई अड्डा पहुंच चुके हैं, वहां से हेलिकाॅप्टर से वे मालासेरी पहुंचेंगे। यहां धर्मसभा प्रांरभ हो चुकी है। श्रीविष्णु महायज्ञ का आयोजन भी हो रहा है। आज सुबह मन्दिर पर कलश शिखर भी चढ़ाया गया।

प्रधानमंत्री मोदी मालासेरी में महायज्ञ में आहुति देने के साथ भगवान देवनारायण का दर्शन कर आशीर्वाद लेने व धर्मसभा को संबोधित करेंगे। धर्मसभा प्रारंभ हो चुकी है। सवाईभोज के महंत सुरेश दास व मालासेरी मन्दिर के पुजारी हेमराज पोसवाल की मौजूदगी में शुरू हुई धर्मसभा में प्रसिद्ध भजन गायक प्रकाश माली देवनारायण भगवान के भजनों की प्रस्तुति दे रहे हैं। मंच पर केन्द्रीय मंत्री अर्जुनराम मेघवाल व भाजपा की राष्ट्रीय सचिव अलका गुर्जर भी मौजूद हैं।

सुबह से ही देशभर से हजारों की तादाद में लोगों का पहुंचना जारी है। आयोजकों की ओर से तीन लाख लोगों के बैठने की व्यवस्था की गई है। रात को यहां रात्रि जागरण कार्यक्रम में भी हजारों लोग पहुंच गये हैं। सुबह से ही उन सभी के लिए सामूहिक पंगत लगाकर प्रसादी का कार्यक्रम शुरू किया गया है।

यहां मालासेरी मन्दिर विकास समिति के तत्वावधान में आयोजित इस कार्यक्रम को लेकर गुर्जर समाज के साथ भाजपा खेमे में भी उत्साह देखा जा रहा है। देवनारायण भगवान के प्रति अपनी आस्था प्रकट करने के लिए गावों से आने वाले महिला व पुरुष बगडावत के भजन गाते हुए पहुंच रहे हैं। विभिन्न रास्तों से ऐसे समूह देखे जा रहे हैं। यहां पुलिस व प्रशासन की ओर से सुरक्षा के पुख्ता बंदोबस्त है।

हिन्द वतन समाचार की रिपोर्ट…