ममता बनर्जी ने अजमेर में ख्वाजा की दरगाह में लगाई हाजरी…

ममता बनर्जी ने अजमेर में ख्वाजा की दरगाह में लगाई हाजरी…

अजमेर, 06 दिसंबर। पश्चिमी बंगाल मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने आज अजमेर स्थित ख्वाजा मोईनुद्दीन हसन चिश्ती दरगाह में हाजरी लगाई।
सुश्री बनर्जी कडी सुरक्षा में दरगाह पहुंची जहां निजामगेट पर उनकी अगवानी की गई वहां से वे हरे रंग की मखमली चादर एवं अकीदत के फूलों के साथ मजार शरीफ पहुंची और पेश कर मन्नत पूरी होने का शुक्रिया अदा के साथ दुआ की। उन्हें दरगाह कमेटी और अन्जुमन ओर से दरगाह तस्वीरें एवं तबरक भेंट किया। बनर्जी यहां से नजदीक में ही दीवान साहब की हवेली भी गई जहां उन्होंने दरगाह दीवान जैनुअल आबेदीन से शिष्टाचार भेंट कर कुशलक्षेम पूंछी। इस दौरान मीडिया को दूर रका गया।
इससे पहले विशेष विमान से किशनगढ हवाईअड्डे पहुंची बनर्जी को गार्ड आफ आनर दिया गया। यहां मीडिया से बातचीत में उन्होंने कहा पश्चिमी बंगाल में राजस्थानी बहुत हैं सभी मिलजुल कर रहते हैं। मैं पश्चिमी बंगाल और राजस्थान के लिये दरगाह-पुष्कर में दुआ व प्रार्थना करुंगी। एक सवाल के जवाब में बनर्जी ने टीएमसी प्रवक्ता साकेत गोखले गिरफ्तारी की निंदा की।
उल्लेखनीय है बनर्जी 23 साल बाद दरगाह आई। वे 1999 में यहां आई थी और उनके दुआगो सदस्य सैय्यद फरमान मोईनी बताते है उन्होने मन्नत मांगी थी।

हिन्द वतन समाचार की रिपोर्ट…