ऑटो चालक रातो रात बन गया करोड़पति, 25 करोड़ की लॉटरी खुली…

ऑटो चालक रातो रात बन गया करोड़पति, 25 करोड़ की लॉटरी खुली…

लोन लेकर विदेश जाने वाला था कमाने: टैक्स कटकर मिलेंगे 15 करोड़ 75 लाख…

लखनऊ/तिरुअनंतपुरम। आपने ये कहावत तो अवश्य सुनी होगी कि ‘ऊपर वाला जब भी देता है, छप्पर फाड़ के देता है।’ लोन लेकर विदेश कमाने जाने को तैयार बैठे केरल के टैक्सी ड्राइवर अनूप के साथ कुछ ऐसा ही हुआ। इस ऑटो ड्राइवर ने कभी सोचा भी नहीं होगा कि लोन की टेंशन रातों रात छू हो जायेगी।
बताते चलें कि श्रीवाराहम में ऑटो ड्राइवर अनूप ने केरल ओणम रैफल बंपर लॉटरी में 25 करोड़ रुपये जीतकर अपनी जिंदगी बदल ली है। एक तरफ वह कमाने के लिए मलेशिया जाने वाला था तो दूसरी तरफ किस्मत ने उसे करोड़पति बना दिया है। हालांकि, टैक्स कटौती के बाद अनूप को 15 करोड़ 75 लाख रुपये मिलेंगे। ऑटो ड्राइवर अनूप ने टिकट नंबर टीजे-750605 भगवती एजेंसी से खरीदा था। ईनाम की घोषणा में केरल के वित्त मंत्री के एन बालगोपाल, परिवहन मंत्री एंटनी राजू और वट्टियूरकावु विधायक वी के प्रशांत शामिल थे। विजेता अनूप पत्नी, बच्चे और मां के साथ श्रीवराहम में रहते हैं। यहां यह भी बताते चलें कि 2021 का ओणम बम्पर रैफल भी एक ऑटोरिक्शा चालक जयपालन पी.आर. ने जीता था।
22 साल से खरीद रहे थे लॉटरी का टिकट. . .
विजेता अनूप ने कहा कि उन्होने जो पहला टिकट खरीदा था वह उन्हे पसंद नहीं आया था इसलिए उन्होने दूसरा टिकट लिया और उस पर जीत हासिल हुई। मलेशिया यात्रा और कर्ज के बारे में अनूप ने कहा, “बैंक ने कर्ज के लिए कॉल किया तो मैंने बता दिया कि मुझे अब ऋण की जरूरत नहीं है। अब मैं मलेशिया भी नहीं जाऊंगा.” उन्होंने कहा कि वह पिछले 22 साल से लॉटरी टिकट खरीद रहे हैं। और अब तक उन्हें कुछ सौ रुपये से लेकर अधिकतम पांच हजार रुपये ही इनाम में मिले थे।
अनूप ने कहा कि “मुझे जीतने की आशा नहीं थी इसलिए मैं टीवी पर लॉटरी के नतीजे नहीं देखता था। लेकिन जब मैंने अपना फोन देखा तो पता चला कि मैं जीत गया हूं, मुझे विश्वास नहीं हुआ और मैंने अपनी पत्नी को दिखाया। उसने कहा कि यह जीतने वाला नंबर है.” अनूप ने कहा, “फिर भी मुझे शंका थी इसलिए मैंने लॉटरी बेचने वाली महिला को टिकट का चित्र भेजा, उसने इसकी पुष्टि की कि वह जीत वाला नंबर है। 5 करोड़ रुपये का दूसरा पुरस्कार कोट्टायम जिले के पाला में एक एजेंट द्वारा बेचे गए टिकट से जीता गया।

विशेष संवाददाता विजय आनंद वर्मा की रिपोर्ट, , ,