शादी के महज दस दिन बाद ही प्रेमी- प्रेमिका ने की आत्महत्या करने की कोशिश…

शादी के महज दस दिन बाद ही प्रेमी- प्रेमिका ने की आत्महत्या करने की कोशिश…

पति की हालत गंभीर…

बिजनौर। शादी के केवल दस दिन बाद नवदंपत्ति ने जहर खाकर आत्महत्या करने की कोशिश की। इस दौरान पत्नी की मौत हो गई वहीं पति की हालत गंभीर है। युवक का इलाज उत्तराखंड के काशीपुर स्थित एक निजी अस्पताल में चल रहा है। पुलिस ने मृतका की लाश कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

ये मामला बिजनौर के बड़ापुर थाना क्षेत्र के भोगपुर गांव का है। दस दिन पहले जरनैल सिंह ने अपनी बेटी नीलम की शादी गांव के ही युवक बिंदर सिंह के साथ की। युवक-युवती दोनों पहले से ही प्रेम प्रंसग था। शादी के बाद दोनों हंसी-खुशी रह रहे थे। लेकिन इनकी खुशी कई दिनों तक नहीं रह सकी। रविवार को नविवाहिता ने जहर खा लिया।

इसके बाद पति ने भी कीट मारने वाली दवाई खा ली। दोनों को आनन-फानन में अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां पत्नी की मौत हो गई वहीं पति की हालत नाजुक बनी हुई है युवती के परिजनों ने ससुराल पक्ष पर दहेज के लिए जहर देकर मारने का आरोप लगाया।

परिजनों का कहना है कि मृतका के पति और पिता दहेज में दो लाख रुपये और एक बुलेट बाइक की डिमांड कर रहे थे। युवती की पिता ने पति बिंदर सिंह, देवर सोनू, ससुर गुरनाम और सास गुरमीत के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कराया।

ग्रामीणों ने बताया कि रविवार को पति-पत्नी में किसी बात को लेकर झगड़ा हुआ था। जिससे पड़ोसी भी घर पर एकत्रित हो गए थे। इस घटना के कुछ देर बाद ही युवती ने जहर खा लिया। पुलिस अधीक्षक दिनेश सिंह ने बताया कि ससुराल पक्ष पर 498ए और 304बी के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है। मामले की तहकीकात की जा रही है। पहली नजर में ये मामला आत्महत्या का लग रहा है लेकिन फिर भी सभी पहलूओं को ध्यान में रख कर मामले की जांच की जाएगी।

हिन्द वतन समाचार” की रिपोर्ट…